ब्लैकमेल को हिंदी में क्या कहते है?

ब्लैकमेल को हिंदी में क्या कहते है?

इसे सुनेंरोकेंधमकी; भयदोहन।

इमोशनल ब्लैकमेल का अर्थ क्या होता है?

इसे सुनेंरोकेंभावनात्मक ब्लैकमेल मनोवैज्ञानिक हेरफेर का एक रूप है, एक अंतरंग को नियंत्रित करने के लिए धमकियों, अपीलों और भावनात्मक रूप से दंडात्मक व्यवहार का मिश्रण। यह माता-पिता और बच्चों, पति और पत्नी, भाई-बहन या करीबी दोस्त के बीच हो सकता है।

ब्लैकमेल कैसे करे?

इसे सुनेंरोकेंबॉयफ्रेंड अपनी गर्ल फ्रेंड को नग्न pic या वीडियो भेजने को कहता है फिर बाद में यही सब को उसे ब्लैकमैल कर परेशान करने या उससे पैसा लेने के लिए करते है जो कि एक अपराध है और नीच काम भी है । 99.9% ब्लैकमेल सिर्फ पैसे , पावर , जमीन जायदाद और सेक्स के लिए ही होते है ।

लड़की ब्लैकमेल करे तो क्या करें?

ऐसी फोटो या वीडियो से हो रहे हैं ब्‍लैकमेल, तो तुरंत उठाएं ये…

  1. घरवालों और दोस्‍तों की लें मदद
  2. एफआईआर में न करें देरी
  3. मैसेज न करें डिलीट
  4. जरूर लें स्क्रीनशॉट
  5. ब्‍लैकमेलर की मांग न करें पूरी

ब्लैकमेल करने पर कौन सी धारा लगती है?

इसे सुनेंरोकेंइसका वर्णन करने के लिए धारा 384 का भी इस्तेमाल किया जा सकता है: जबरन वसूली किसी भी प्रकार के कारावास, 3 साल तक, जुर्माना, या दोनों ही दंडनीय है। इस प्रावधान के तहत 3 साल की सजा है, और अपराध गैर-जमानती है और किसी भी मजिस्ट्रेट में विचारणीय है।

धारा 383 में जमानत कैसे मिलती है?

इसे सुनेंरोकेंभारतीय दंड संहिता की धारा 383 के अनुसार, जो भी कोई किसी व्यक्ति को या किसी अन्य व्यक्ति को कोई क्षति पहुँचाने के भय में साशय डालता है, और तद्द्वारा इस प्रकार भय में डाले गए व्यक्ति को, कोई संपत्ति या मूल्यवान प्रतिभूति या हस्ताक्षरित / मुद्रांकित कोई चीज, जिसे मूल्यवान प्रतिभूति में परिवर्तित किया जा सके, सौंपने के लिए …

किसी को ब्लैकमेल कैसे करें?

व्हाट इस ब्लैकमेल का एक उदाहरण

ब्लैकमेल शब्द किसी को किसी तरह से पीड़ित करने की धमकी देने के कार्य का वर्णन करता है जब तक कि वे कुछ मांगों को पूरा नहीं करते। आम तौर पर, इसमें किसी व्यक्ति को कुछ करने के लिए मजबूर करने के लिए शर्मनाक या हानिकारक जानकारी प्रकट करने की धमकी शामिल होती है। एक आपराधिक अपराध के रूप में वर्गीकृत, यह जबरन वसूली का एक रूप है ।

इमोशनल ब्लैकमेल का मतलब क्या होता है?