कौन से कपड़े की साड़ी अच्छी होती है?

कौन से कपड़े की साड़ी अच्छी होती है?

इसे सुनेंरोकेंपैठणी साड़ी (Paithani Saree) यह भारत की सबसे महंगी साड़ियों में से एक है। यह उच्चकोटि के महीन रेशम से बनती है। इसकी विशेषता इसके मोर की अनुकृति वाले पल्लू होते हैं।

शादी में कौन सा साड़ी पहनना चाहिए?

इसे सुनेंरोकेंअगर आप हेल्दी हैं तो ऐसे में आपको सिल्क या कांजीवरम स्टाइल की साड़ियां और डार्क कलर (मैरून,गोल्डन, रेड,ब्लैर) पहनने चाहिए. अगर स्लिम हैं तो आपको कॉटन की साड़ी सबसे ज्यादा सूट करेगी फूली हुई कॉटन की साड़ी से आपका शरीर थोड़ा हैवी नजर आएगा. साड़ी पहनते समय अच्छी तरीके से पिनअप जरूर करें.

झालर वाली साड़ी का रेट कितना है?

इसे सुनेंरोकेंजिसे आप ऑनलाइन खरीद सकते है। इस डिज़ाइनर साड़ी की कीमत ₹300 से ₹2000 तक की है।

सबसे महंगा साड़ी कौन सा है?

इसे सुनेंरोकेंफ्रांस के राष्ट्रपति के साथ मुलाकात के दौरान ऐश्वर्या राय ने लाल रंग की बनारसी साड़ी पहनी थी। इसके बाद फिर ये साड़ी चर्चा में है। मंदिरों और गंगा घाटों के लिए पूरी दुनिया में मशहूर वाराणसी की ये साड़ियां भी पहचान हैं। इनकी कीमत 3 हजार से लेकर 50 हजार रुपए तक है।

साड़ियां कितने प्रकार की होती हैं?

बनारसी जारजेट सिल्क साड़ी

  • बनारसी आर्गेंजा सिल्क साड़ी
  • बनारसी तनछुई साड़ी
  • बनारसी काटन साड़ी
  • लखनवी चिकनकारी साड़ी
  • झालर वाली साड़ी का नाम क्या है?

    इसे सुनेंरोकेंShagun Saree जॉर्जेट फ्रिल जॉर्जेट साड़ी महिलाओं के लिए इस समय उपलब्ध नहीं है. हमें नहीं पता कि यह आइटम स्टॉक में कब वापस आएंगे या नहीं.

    साड़ियां कितने प्रकार की होती है?

    साड़ी कितने टाइप की होती है?

    इसे सुनेंरोकेंकांजीवरम साड़ी से लेकर जामदानी साड़ी, सिल्क साड़ी, बनारसी साड़ी, कलमकारी वाली साड़ी होती है…

    साड़ियां कौन सी चल रही है?

    इसे सुनेंरोकेंबनारसी या सिल्क साड़ी बनारसी साड़ी एक बार फिर ट्रेंड हैं। दिवाली के मौके पर बनारसी साड़ी पारंपरिक लुक देने के लिए उपयुक्त है। इस तरह की साड़ी में महिलाओं का ग्रेसफुल और रॉयल लुक आता है।

    साड़ी कितने तरह का होता है?

    इसे सुनेंरोकेंतरह-तरह की साड़ियाँ अलग-अलग शैली की साड़ियों में कांजीवरम साड़ी, बनारसी साड़ी, पटोला साड़ी और हकोबा मुख्य हैं।

    भारत में सबसे महंगी साड़ी कौन सी है?

    इसे सुनेंरोकेंइस साड़ी का नाम विवाह पट्टू साड़ी है. इस साड़ी पर भारत के मशहूर चित्रकार राजा रवि वर्मा की 11 पेटिंग्स को बनाया गया है. इस साड़ी में नवरत्न पत्थरों का इस्तेमाल किया गया है. यानि साड़ी की चमक बढ़ाने में हीरे, पन्ना, रूबी, टोपाज जैसे पत्थरों के साथ-साथ इस पर सोने और चांदी के धागों से कढाई की गई है.

    भारत में सबसे महंगी शादी किसकी हुई?

    इसे सुनेंरोकेंजानिए भारत में कुछ ऐसी ही शादियों के बारे में जिसमें पैसे को दोनों हाथों से लुटाया गया. 552 करोड़ की शादी- अब तक की सबसे महंगी शादी सहारा प्रमुख सुब्रत रॉय के बेटे के नाम है. सुब्रत रॉय के बेटे सुशांतो की शादी ऋचा से और सीमांतो की शादी चांदनी से हुई थी. इस शादी में कुल 552 करोड़ रुपये का खर्च आया था.

    सबसे महंगी साड़ी कितने की आती है?

    इसे सुनेंरोकेंदुनिया की सबसे महंगी साड़ी के बारे में गिनीज बुक में लिखा है कि दुनिया की सबसे महंगी साड़ी 3,931,627 ($100,021; £50,679) रूपयों में 5 जनवरी 2008 को बिकी है. ये चेन्नई सिल्क द्वारा बनाई गई है. इस साड़ी पर राजा रवि वर्मा की 11 पेटिंग्स डिजाइन की गई हैं.