ईमेल का दूसरा नाम क्या है?

ईमेल का दूसरा नाम क्या है?

इसे सुनेंरोकेंईमेल क्या है (What is Email in Hindi) Email का Full Form होता है Electronic mail. इसे लोग e-mail, email या Electronic Mail भी कहते हैं. यह एक प्रकार का digital message होता है जिसे की एक user दुसरे user के साथ communicate करने के लिए इस्तमाल करता है.

ई मेल क्या है ई मेल भेजने और प्राप्त करने का तरीका समझाएं?

इसे सुनेंरोकेंईमेल एक ऐसा तरीका है जिसके द्वारा हम किसी को electronically मेल भेज सकते है और इस प्रक्रिया डिजिटल के रूप में होता है। ईमेल का यही खासियत है कि इसको भेजने के लिए आपको फिजिकली पैन और पेपर की जरूरत नहीं है। Email में हम टेक्स्ट के साथ साथ और भी दूसरी फाइल को भी भेज सकते है जैसे कि Photo, video, audio, document इत्यादि।

इसे सुनेंरोकेंउसी तरह इंटरनेट के माध्यम का उपयोग करके मैसेज इलेक्टॉनिक फॉर्म में भेजे जाने लगे यानि Email जिसे हम इलेक्ट्रॉनिक मेल के नाम से भी जानते हैं। ये एक आधुनिक रूप है पत्र का।

ईमेल का हिंदी में अर्थ क्या होता है?

इसे सुनेंरोकेंईमेल का पूरा नाम इलेक्ट्रॉनिक मेल होता है। अगर आप किसी व्यक्ति को किसी प्रकार की सूचना जानकारी कोई आधिकारिक लेटर इत्यादि Internet के माध्यम से भेजना चाहते हैं तो ऐसा आप E-Mail के जरिए कर सकते हैं। E-Mail इंटरनेट के माध्यम से भेजी जाने वाली चिट्ठी जैसी होती है।

ई मेल हिंदी में कैसे लिखा जाएगा?

इसे सुनेंरोकेंहमेशा एक योग्य प्रारूप में ईमेल लिखें। मुख्य सामग्री हमेशा आपके विषय से संबंधित होनी चाहिए। उदाहरण के लिए, यदि आपको निमंत्रण भेजना है, तो निमंत्रण का विवरण और कार्यक्रम का विवरण लिखें। ईमेल लेखन के दौरान एक सैल्यूटेशन लिखना होगा।

ईमेल आईडी का नाम कैसे बदलें?

अपना नाम कैसे बदलें

  1. कंप्यूटर पर Gmail खोलें.
  2. सबसे ऊपर दाईं ओर, सेटिंग
  3. खाते और इंपोर्ट या खाते टैब पर क्लिक करें.
  4. “इस रूप में मेल भेजें” सेक्शन में, जानकारी में बदलाव करें पर क्लिक करें.
  5. वह नाम डालें जिसे आप मैसेज भेजने वाले के तौर पर इस्तेमाल करना चाहते हैं.
  6. नीचे जाकर, बदलाव सेव करें पर क्लिक करें.

जीमेल का पूरा नाम क्या है?

इसे सुनेंरोकेंजीमेल का फुल फॉर्म Google mail होता है जिसका अविष्कार गूगल के द्वारा बनाया गया था जीमेल एक web-mail service है जोकि गूगल कंपनी द्वारा free of cost उपलब्ध कराई जाती है आप gmail official website में जाकर अपना account create करके इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं कुछ देश जैसे कि जर्मनी और uk में जीमेल को गूगल मेल के आधिकारिक …