आईएफसी कोड कैसे होते हैं?

आईएफसी कोड कैसे होते हैं?

इसे सुनेंरोकेंआइए जानते हैं इसकी मदद से कैसे की भी बैंक के ब्रांच कोड के बारे में पता लगाया जा सकता है. IFSC कोड 11 अंकों का होता है, जिसमें शुरू के चार अक्षर बैंक के नाम को दिखाते हैं. पांचवां कैरेक्टर ज्यादातर जीरो होता है. इसके अलावा आखिर के छह नंबर ब्रांच का कोड होता है.

आईएफसी का मतलब क्या होता है?

इसे सुनेंरोकेंIFSC Code क्या है (What is IFSC Code in Hindi) IFSC Code का पूरा नाम है “Indian Finance System Code” (भारतीय वित्तीय प्रणाली सहिंता). जो की हर एक Bank Branch का Unique Code होता है. ये 11 Character का code होता है जो की RBI मतलब Reserve Bank Of India ने हर एक साखा को एक ही IFSC Code दे रखी है.

आईएफएससी कोड को हिंदी में क्या बोलते हैं?

इसे सुनेंरोकेंआईएफएससी कोड (IFSC Code) का पूरा नाम या मतलब “Indian Finance System Code” होता है जिसे हिंदी में “भारतीय वित्तीय प्रणाली सहिंता” के नाम से जाना जाता है। बैंकों की प्रत्येक ब्रांच का 11 अंकों का एक यूनिक कोड होता है जिसे IFSC Code कहते है। आईएफएससी कोड RBI (Reserve Bank Of India) द्वारा सभी बैंकों को दिया जाता है।

आईएसडी कोड कैसे निकाले?

इसे सुनेंरोकेंसबसे पहले आप इस वेबसाइट पर जाए. फिर उसके बाद वहां Explore IFSC Codes में देखे और वहा अपना बैंक सिलेक्ट करे. उसके बाद अपना राज्य सिलेक्ट करे, फिर उसके बाद अपना जिला सिलेक्ट करे. उसके बाद अपना ब्रांच सिलेक्ट करे आपके सामने आपके ब्रांच IFSC Code और उससे संबंधित जानकारी आ जायेगी.

बैंक ऑफ इंडिया का एफ सी कोड क्या है?

इसे सुनेंरोकेंIFSC का मतलब है Indian Financial System Code (इंडियन फाइनेंशियल सिस्टम कोड)। IFSC अंकों और अंग्रेजी अक्षरों से मिलकर बना 11 कैरेक्टर का एक यूनिक कोड होता है, जिसमें शुरू के चार अक्षर बैंक के नाम को दर्शाते हैं और पांचवां कैरेक्टर आमतौर 0 होता है। आखिरी के 6 अंक ब्रांच के कोड के बारे में बताते हैं।

बैंक ऑफ बड़ौदा का आईएफएससी कोड कैसे पता करें?

इसे सुनेंरोकेंआपको भेजे गए लेटर और एसएमएस में भी नए आईएफएससी कोड की जानकारी दी गई है. आप टोल फ्री नंबर 18002584455/18001024455 पर फोन करके भी इसका पता कर सकते हैं. आप एसएमएस के जरिए इसका पता कर सकते हैं. इसके लिए MIGR अकाउंट नंबर के आखिरी चार अंक को 8422009988 पर भेजकर भी आईएफएससी कोड का पता कर सकते हैं.