गेटवे शुल्क क्या है?

गेटवे शुल्क क्या है?

इसे सुनेंरोकेंपेमेंट गेटवे और मर्चेंट अकाउंट विभिन्न अलग-अलग शुल्क लेते हैं जिनमें मासिक शुल्क, लेनदेन के लिए निर्धारित शुल्क, राशि का प्रतिशत के आधार पर परिवर्तनीय शुल्क, चार्जबैक जैसी चीजों के लिए अतिरिक्त शुल्क, अंतर्राष्ट्रीय कार्ड से भुगतान और इत्यादि शामिल हो सकते हैं।

नेट बैंकिंग के लिए क्या करना पड़ेगा?

Net Banking कैसे Activate करे

  1. सबसे पहले अपना Account Number लिखना है.
  2. फिर CIF नंबर लिखना है ये भी आपके पासबुक में लिखा होता है.
  3. ब्राँच कोड डालना है अगर नहीं पता तो get branch code पर क्लिक करे यहाँ आपको अपनी सिटी का नाम खोजना है और उस पर क्लिक करना है ब्रांच कोड आटोमेटिक सेट हो जायेगा.

ऑनलाइन लेनदेन करने के लिए कौन सी विधि बहुत लोकप्रिय है?

इसे सुनेंरोकेंसाइट्रस पे इस समय देश में पेमेंट गेटवे के मामले में सबसे ऊपर है. इस गेटवे के जरिये आप वीजा, मास्टरकार्ड और अमेरिकन एक्सप्रेस जैसे सभी कार्ड से पेमेंट कर सकते हैं. यह इस्तेमाल के लिए सुरक्षित भी है. साइट्रस पे साइट्रस कैश जैसी ऑनलाइन वॉलेट सेवा और बिल पेमेंट के लिए साइट्रस क्यूब जैसी सेवा भी देता है.

पेमेंट गेटवे कैसे बनाएं?

इसे सुनेंरोकेंPayment Gateway कैसे बनाये Payment Gateway के लिए आपको सबसे पहले किसी Payment Gateway Website पर Account बनाने की जरूरत होती है जिस पर आपको अपनी वह सभी Details Fill करनी होती है जो जरूरी होती है, इसमें आपको अपनी Contact Details से लेकर Bank Account Number और कुछ Document Upload करनी की Process भी हो सकती है.

बिलडेस्क गूगल क्या है?

इसे सुनेंरोकेंबिलडेस्क एक ऐसा पेमेंट गेटवे है जिसे सन 2000 में शुरू किया गया था जिसके बाद से लेकर अभी तक यह पेमेंट गेटवे की दुनिया में एक बहुत ही जाना माना नाम बन गया है. बिलडेस्क आज के समय में Web App, Andorid, IOS से लेकर सभी प्रकार के सिस्टम को सपोर्ट करता है जहां आप इसके पेमेंट गेटवे का उपयोग कर सकते हैं.

ऑनलाइन भुगतान कौन सा है?

इसे सुनेंरोकेंGoogle पे अनुभव एक एपीआई के माध्यम से उपलब्ध है जिसे आप अपनी वेबसाइट या किसी अन्य ऑनलाइन सेवा में जोड़ सकते हैं जहां आप ऑनलाइन भुगतान लेना चाहते हैं। ग्राहक अपने खाते में संग्रहीत किसी भी डेबिट या क्रेडिट कार्ड से आसानी से भुगतान कर सकते हैं, जिससे रीयल-टाइम में भुगतान संसाधित करना तेज़ हो जाता है।

मोबाइल से पेमेंट कैसे किया जाता है?

ऑफलाइन पेमेंट कैसे करें

  1. स्टेप 1: अपने फोन में डायल पैड ओपन करें और *99# टाइप करें।
  2. स्टेप 2: अब आपको एक नया मैन्यू ऑप्शन दिखाई देगा।
  3. स्टेप 3: पैसे भेजने के लिए अपने डायल पैड पर नंबर 1 दबाएं।
  4. स्टेप 4: UPI ID ऑप्शन को सिलेक्ट करें, उसके बाद आपको रिसिव करने वाले का UPI ID एंटर करना होगा।

कर का भुगतान कैसे किया जाता है?

भुगतान कैसे किया जा सकता है?

  • आम पोर्टल पर अनुरक्षित करदाता के ऋण खाता बही में नामे के माध्यम से – केवल कर का भुगतान किया जा सकता है।
  • करदाताओं को (इनपुट टैक्स क्रेडिट) इनपुट/आदानों पर भुगतान का क्रेडिट लेने और उसका उपयोग आउटपुट कर के भुगतान करने के लिए अनुमति दी जायेगी।

भुगतान का तरीका क्या है?

इसे सुनेंरोकेंभुगतान के तरीके का मतलब है कि आप किस सुविधा का इस्तेमाल करके पैसे चुकाते हैं (जैसे कि क्रेडिट कार्ड या सीधे डेबिट) और भुगतान सेटिंग का मतलब है कि आप कब और कैसे पैसे चुकाते हैं (जैसे कि अपने आप भुगतान की सुविधा से, मैन्युअल भुगतान से या महीने का इनवॉइस से).