ग्रुप डी में कौन कौन से पद होते हैं?

ग्रुप डी में कौन कौन से पद होते हैं?

इसे सुनेंरोकेंरेलवे में ग्रुप डी के तहत बड़ी संख्या में नियुक्ति की जाती है. ग्रुप डी के तहत गैंग मैन, स्विचमैन, ट्रैक मैन, गेटमैन, केबिन मैन, लीवर मैन, प्वॉइंट्स मैन, शंटर, की मैन, वेल्डर, फिटर, पोर्टर, ट्रैक मेनटेनर, आदि पदों पर युवाओं को नियुक्त किया जाता है.

रेलवे ग्रुप डी में क्या योग्यता होनी चाहिए?

इसे सुनेंरोकेंअगर आप भारतीय रेलवे के Group D के पदो के लिए आवेदन करना चाहते है, तो आप कम से 10वीं या 12वीं पास होना चाहिए. साथ ही, विभिन्न पोस्ट के अनुसार आईटीआई (ITI) होना भी ज़रूरी है. अगर आप भारतीय रेलवे के Group D के पदो के लिए आवेदन करना चाहते है, तो आपकी न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 31 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए.

रेलवे ग्रुप डी सिलेबस क्या है?

इसे सुनेंरोकेंRRB Group D Syllabus: रेलवे भर्ती बोर्ड इस साल विभिन्न तकनीकी विभागों (इलेक्ट्रिकल, मैकेनिकल औरS विभागों) में ट्रैक मेंटेनर ग्रेड- IV, हेल्पर/ असिस्टेंट के पदों एवं असिस्टेंट पॉइंट्समैन और भारतीय रेलवे के अन्य विभाग में लेवल-1 पदों के लिए 1,03,769 रिक्त स्थानों को भरने हेतु उम्मीदवारों की भर्ती करेगा।

ग्रुप सी में कौन कौन सी नौकरी होती है?

अन्य पदनाम नौकरियां

  • मुख्य अध्यापक
  • स्टाफ़
  • कक्षा – चतुर्थ स्टाफ
  • हेड मास्टर
  • नर्सिंग
  • हवलदार
  • उप अभियंता
  • विकास अधिकारी

रेलवे ग्रुप डी में कितना छुट्टी है?

आरआरबी ग्रुप डी की परीक्षा में 1,03,769 रिक्तियों को भरा जाना है, भारतीय रेलवे में अपना करियर बनाने का यह एक सुनहरा अवसर है।…रेलवे आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा अवलोकन | RRB Group D Overview in Hindi.

नोटिफ़िकेशन आरआरबी ग्रुप डी लेवल 1 भर्ती अधिसूचना
पंजीकरण की अंतिम तिथि 12 अप्रैल 2019

रेलवे ग्रुप डी में हाइट कितनी चाहिए?

आपको वजन कम करने के बिना एक मौका में 2 मिनट में 100 मीटर की दूरी के लिए 20 किलो वजन उठाने और उठाने में सक्षम होना चाहिए।…More on RRB Group D 2022.

Online Coaching Previous Year Papers Result
Admit Card Cut off Application Status
Syllabus Exam Pattern Important Questions

रेलवे ग्रुप डी 2021 का सिलेबस क्या है?

इसे सुनेंरोकेंआरआरबी ग्रुप डी पाठ्यक्रम 2021 – सामान्य विज्ञान सामान्य विज्ञान में तीन खंड होते हैं। 10 वीं कक्षा स्तर (CBSE) के भौतिकी, रसायन विज्ञान और जीव विज्ञान। भौतिकी में कार्य और गति, लेंस, कार्य ऊर्जा, विद्युत, आदि जैसे विषय शामिल हैं। इस विषय में 23- 25 अंको का पेपर शामिल है।

समूह ग क्या है?

इसे सुनेंरोकेंसमूह ग क्या है?: समूह C ये लोक सेवक हैं जो विभिन्न गैर-पर्यवेक्षी भूमिकाओं में तैनात हैं। हालांकि, इन पदों पर काम करने वाले उम्मीदवारों को, सरकारी क्षेत्र के अधिकांश अन्य पदों की तरह ही उच्च स्तर पर पदोन्नत किया जा सकता है। इन पदों पर काम करने वाले व्यक्तियों के पास कोई महत्वपूर्ण प्रशासनिक पद नहीं है।