कौन से दोस्त हैं?

कौन से दोस्त हैं?

इसे सुनेंरोकें-एक सच्चा दोस्त वह होता है, जो आपकी तमाम कमज़ोरियां जानने के बावजूद कभी भी गुस्से में आकर उसे जताकर आपको शर्मिंदा न करे। -सच्चा दोस्त तब भी आपका दर्द समझ जाता है, जब आप दुनिया को यह दिखाने की कोशिश कर रहे होते हैं कि सबकुछ ठीकठाक है। -सच्चा दोस्त गलती करने पर फौरन सलाह देता है और आपके पीछे हमेशा आपका बचाव करता है।

भारत का सबसे अच्छा दोस्त कौन सा देश है?

  1. 1 .रूस : भारत का सबसे अच्छा और वफादार दोस्त के लिस्ट में रूस का नाम सबसे ऊपर हैं। रूस किसी भी स्थिति में भारत के साथ हमेशा खड़ा रहता हैं। रूस की दोस्ती सदियों पुरानी हैं। 2 .इजरायल : इस लिस्ट में दूसरा नाम इजरायल का हैं। डेली न्यूज़360.
  2. 2 .इजरायल : इस लिस्ट में दूसरा नाम इजरायल का हैं। डेली न्यूज़360.

सच्चा दोस्त कैसे पहचाने?

इसे सुनेंरोकेंसच्चा मित्र आप को, आप जैसे हैं वैसे ही स्वीकार करता है। सच्चे मित्र हमेशा आप के पास रहते हैं। ये लोग, मुश्किल हालात से निपटने में आप की मदद करते हैं और हर घड़ी आप का साथ देते हैं। एक सच्चा मित्र कभी भी आप की पीठ-पीछे बुराई नहीं करता या फिर वह कभी भी आप की चीज़ें नहीं चुराता या आप से झूठ भी नहीं बोलता।

भारत का सबसे बड़ा दुश्मन कौन है?

इसे सुनेंरोकेंपाकिस्तान को भारत का सबसे बड़ा दुश्मन माना जाता रहा है ! बडे आश्चर्य कि बात है कि आज भी पाकिस्तान कि जनता भारतीय फ़िल्मो कि दिवानी है ! दुश्मन होते हुए भी दोनो देश आज भी सांस्कृतिक रुप से एक दुसरे के बहुत नजदीक है ! दरअसल पाकिस्तान के हुक्मरानो कि राजनिती शुरू से हि भारत विरोध पर टिकी हुई है !

भारत के कौन कौन से देश मित्र हैं?

रूस। रूस भारत का सबसे पहला और सबसे पुराना मित्र है रूस ही एकमात्र ऐसा देश है जिस पर भारत आंख बंद कर के भी भरोसा करता है। रूस हर समय भारत का साथ देता हैं और दुनिया के किसी भी मंच पर भारत के साथ रहता हैं। इजरायल। इजरायल भारत का दूसरा सबसे भरोसेमंद देश हैं।

  • इजरायल। इजरायल भारत का दूसरा सबसे भरोसेमंद देश हैं।
  • सच्चे मित्र में क्या क्या गुण होने चाहिए?

    शास्त्रों से: जिस व्यक्ति में होते हैं ये 6 गुण, वही होता है आपका…

    • आपकी गलतियों को बताएं
    • दूसरों के सामने आपके अवगुण न दिखाएं
    • सभी के सामने आपके गुणों की तारीफ़ करें
    • मुश्किल समय में धन देकर करें मदद
    • अच्छे कामों के लिए आपको प्रेरित करें
    • बुरे समय में आपका साथ न छोड़ें

    सच्चे दोस्तों में कौन सी भावना होना चाहिए?

    इसे सुनेंरोकेंअच्छे मित्र के संगति में मनुष्य अच्छा बनता है और बुरे की संगति में बुरा बनता है। सच्चा मित्र दुख सुख का साथी होता है और सदैव हमें ग़लत काम करने से रोकता है। मित्रों में आपस में पारस्परीक सहयोग की भावना होनी चाहिए। मित्रता हमेशा बनी रहे, इसके लिए हमेशा प्रयत्नशील रहना चाहिए।

    भारत का दुश्मन देश कौन सा है?

    इसे सुनेंरोकेंपाकिस्तान और चीन भारत के दुश्मन देश हैं ।