रामेश्वरम कैसे जाया जाता है?

रामेश्वरम कैसे जाया जाता है?

इसे सुनेंरोकेंरामेश्‍वरम का सबसे नजदीकी एयरपोर्ट मदुरई में स्थित है। मदुरई एयरपोर्ट, चेन्‍नई एयरपोर्ट से अच्‍छी तरह से जुड़ा हुआ है और हर दिन, चेन्‍नई और मदुरई के बीच नियमित रूप से काफी उड़ाने भरी जाती है। अगर एक बार आप मदुरई या चेन्‍नई एयरपोर्ट पहुंच जाते है तो रामेश्‍वरम तक टैक्‍सी द्वारा आसानी से पहुंच सकते है।

रामेश्वरम धाम का मुख्य पुजारी उत्तर भारतीय कौन से ब्राह्मण होते हैं?

इसे सुनेंरोकेंबद्रीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति के अध्यक्ष नंदकिशोर नौटियाल कहते हैं,” हिंदू धर्म के पुनरूत्थान और हिंदू धर्मावलंबियों को एकजुट करने के लिए शंकराचार्य ने ये व्यवस्था की थी कि उत्तर भारत के मंदिर में दक्षिण का पुजारी हो और दक्षिण भारत के मंदिर में उत्तर का हो, जैसे कि रामेश्वरम में उत्तर के ब्राह्मण ही नियुक्त होते हैं. …

रामेश्वरम के पास कौन सा एयरपोर्ट है?

इसे सुनेंरोकेंरामेश्वरम के निकटतम एक हवाई अड्डा स्थित है जिसका नाम मदुरै हवाई अड्डा है । यह रामवसवरम से लगभग 170 किलोमीटर दूर मदुरै हवाई अड्डा स्थित है।

रामेश्वरम कब जाया जाता है?

इसे सुनेंरोकेंपर सबसे उचित समय है अक्टूबर से अप्रैल के दौरान। हांलाकि जुलाई से सितंबर तक बारिश का मौसम रहता है पर इस दौरान भी नज़ारा आनंदमयी होता है। अगर आपको बारिश से कुछ खास दिक्कत नहीं है तो आप कभी भी यहाँ आ सकते हैं।

बद्रीनाथ और केदारनाथ के पुजारी को क्या कहा जाता है?

इसे सुनेंरोकेंबदरीनाथ और केदारनाथ के पुजारियों को रावल कहा जाता है। रावल शंकराचार्य के वंशज हैं।

बद्रीनाथ के पुजारी कौन होते हैं?

इसे सुनेंरोकेंउत्तराखंड में बद्रीनाथ के मुख्य पुजारी (रावल) आमतौर पर केरल के मलयाली पुजारी होते हैं। परंपरा के रूप में उत्तराखंड सरकार आमतौर पर केरल सरकार से मंदिर सेवाओं के लिए राज्य से एक पुजारी को नामित करने का अनुरोध करती है। यह 19 वीं शताब्दी से चली आ रही एक परंपरा है।

रामेश्वरम कब जाना चाहिए?

रामेश्वरम का किराया कितना है?

इसे सुनेंरोकेंरामेश्वरम से चलकर ये ट्रेन 17वें दिन दिल्ली वापस पहुंचेगी. कितना है किराया? इस यात्रा के लिए एसी फर्स्ट क्लास की बुकिंग 1,02,095 रुपये और सेकंड क्लास में 82,950 रुपये में होगी. टिकट बुक कराने के लिए irctctourism.com पर जाना होगा.