ISI का मतलब क्या है?

ISI का मतलब क्या है?

इसे सुनेंरोकेंISI का फुल फॉर्म “Inter-Services Intelligence” होता है। इसका हिंदी में उच्चारण में “इंटर-सर्विस इंटेलिजेंस” होता है। यह पाकिस्तान में एक खुफिया एजेंसी है। वहीं इसका मुख्यालय पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में स्थित है ।

आईएसआई किसका प्रतीक है?

इसे सुनेंरोकेंसही उत्‍तर भारतीय मानक संस्थान है। ISI,भारतीय मानक संस्थान का प्रतीक है। यह औद्योगिक उत्पादन में गुणवत्ता बनाए रखने और औद्योगिक विकास के लिए मानक बनाने के लिए जिम्मेदार है।

ISI और एगमार्क क्या है?

इसे सुनेंरोकेंजिन उत्पादों पर एगमार्क लगा हो, उनके बारे में उम्मीद की जाती है कि ये उत्पाद कुछ निर्धारित मानकों पर खरे उतरते हैं. एगमार्क शुद्ध रूप से खाद्य पदार्थों से जुड़ा हुआ प्रमाण चिन्ह है जो खाद्य वस्तुओं जैसे दालें, अन्न, आवश्यक खाद्य तेल, फल और सब्जियों आदि की शुद्धता को सुनिश्चित करता है.

आई सी का फुल फॉर्म क्या होता है?

इसे सुनेंरोकेंIC Full Form in Hindi – आईसी क्या होता है IC की फुल फॉर्म Integrated Circuit होती है. इसको हिंदी मे एकीकृत परिपथ कहते है.

आई एस आई मार्क का क्या मतलब है?

इसे सुनेंरोकेंISI मार्क एक सर्टिफिकेशन मार्क है जो कि बाजार में बेचे जा रहे प्रोडक्ट पर लगाया जाता है। भारत में कई सरकारी स्टैंडर्ड संस्थान है जो भारत में बन रही वस्तुओं को सही तरह से टेस्ट करते हैं यह ISI मार्क उन प्रोडक्ट पर लगता है जो इस्तेमाल करने में हंड्रेड परसेंट सेफ है।

आईएस का सुरक्षा चिन्ह क्या है?

इसे सुनेंरोकेंआईएसआई मार्क भारतीय उपमहाद्वीप में गुणवत्ता के सबसे मान्यता प्राप्त संकेतों में से एक है। यह बेहतर गुणवत्ता का संकेत है जो दर्शाता है कि निशान वाले उत्पाद सभी गुणवत्ता और सुरक्षा मानकों के अनुपालन में हैं और ग्राहकों के लिए उपयोग करने के लिए सुरक्षित हैं।

एगमार्क की शुरुआत कब की गई?

एगमार्क
प्रमाणन संस्था निदेशालय विपणन और निरीक्षण, भारत सरकार
प्रभावी क्षेत्र भारत
प्रभावी दिनांक 1937, 1986 (संशोधन)
उत्पाद श्रेणी कृषि उत्पाद

आई एस आई मार्क का क्या मतलब होता है?