कल बैंक में छुट्टी रहेगी क्या?

कल बैंक में छुट्टी रहेगी क्या?

इसे सुनेंरोकेंकल से लगातार 5 दिन बैंक की छुट्टियां पड़ने वाली है. दरअसल, इस महीने में धनतेरस, दिवाली, भाई दूज, छठ पूजा, गुरुनानक जयंती जैसे त्योहार पड़ रहे हैं.

अक्टूबर माह में कितने दिन बैंक बंद रहेंगे?

इसे सुनेंरोकेंअक्टूबर महीने में गांधी जयंती, वाल्मीकि जयंती, नवरात्रि, दशहरा, ईद-ए-मिलाद जैसे कई अवसर हैं, जिन पर बैंकों में छुट्टी रहेगी। हालांकि अक्टूबर माह में देश में हर जगह बैंक 21 दिन बंद रहेंगे, ऐसा नहीं है। माह में पड़ रही कुछ छुट्टियां/त्योहार किसी राज्य या क्षेत्र विशेष से संबंधित हैं।

दिल्ली में आज बैंक बंद है क्या?

इसे सुनेंरोकेंइसी क्रम में इस हफ्ते लगातार 5 दिन बैंक बंद रहेंगे. ऐसे में अगर आपको भी कोई जरूरी काम निपटाना है तो आज ही निपटा लें. नई दिल्ली: Bank Holidays in November 2021: अगर आप भी इस महीने (November 2021) में बैंक से जुड़े काम करने वाले हैं तो पहले ये खबर जरूर पढ़ लें. अगर आपको बैंक से जुड़ा कोई काम करना है तो आज ही निपटा लें.

कल बैंक बंद है क्या 2021?

इसे सुनेंरोकेंबुधवार को यानी 3 नवंबर, 2021 को वैसे ही देश में छोटी दीवाली या नरक चतुर्दशी मनाई जा रही है, जिसके चलते आज देश के अधिकतर राज्यों में छुट्टियां हैं और बैंक बंद (Bank Holidays) हैं. लेकिन इसके बाद अब इस हफ्तेभर बैंकों में काम-काज नहीं होगा, क्योंकि अगले चार दिन बैंकों में छुट्टियां रहने वाली हैं.

आज बैंकों की छुट्टी रहेगी क्या?

इसे सुनेंरोकेंBank Holidays: यह महीना त्योहारों से भरा हुआ है और ऐसे में अगर आपके पास बैंक से जुड़ा कोई जरूरी काम है तो उसे आज और कल यानी सोमवार और मंगलवार में ही निपटा लें. नवंबर महीने में बैंक (bank holidays in November 2021) की छुट्टियां पूरे 17 दिन की रही हैं. वहीं इस हफ्ते 5 दिन त्योहारों की वजह से बैंक बंद रहेंगे.

इस महीने कितनी छुट्टी है?

इसे सुनेंरोकेंअगले महीने नेगोशिएबल इंस्ट्रूमेंट्स एक्ट के तहत आरबीआई ने 1, 3, 4, 5, 6, 10, 11, 12, 19, 22 और 23 नवंबर को छुट्टी की घोषणा की है. इसके अलावा महीने में चार रविवार व दूसरे व चौथे शनिवार को भी छुट्टी है. आरबीआई की गाइडलाइंस के मुताबिक रविवार के अलावा महीने के दूसरे और चौथे शनिवार को बैंक बंद रहते हैं.

इस महीने में बैंक की छुट्टी कब कब है?

3 नवंबर 2021: नरक चतुर्दशी, छोटी दीवाली (देशभर के अधिकतर राज्यों में मनाया जाता है)

  • 4 नवंबर 2021: दीवाली (अमावस्या, लक्ष्मी पूजा/काली पूजा) (इस दिन सभी बैंक बंद रहेंगे)
  • 5 नवंबर 2021: दीवाली(बलि प्रतिपदा)/विक्रम संवत का नया साल/गोवर्धन पूजा
  • 6 नवंबर 2021: भाई दूज/चित्रगुप्त जयंती/लक्ष्मी पूजा/दीपवली/निंगोल चकूबा
  • 3 नवंबर 2021: नरक चतुर्दशी, छोटी दीवाली (देशभर के अधिकतर राज्यों में मनाया जाता है)

  • 4 नवंबर 2021: दीवाली (अमावस्या, लक्ष्मी पूजा/काली पूजा) (इस दिन सभी बैंक बंद रहेंगे)
  • 5 नवंबर 2021: दीवाली(बलि प्रतिपदा)/विक्रम संवत का नया साल/गोवर्धन पूजा
  • 6 नवंबर 2021: भाई दूज/चित्रगुप्त जयंती/लक्ष्मी पूजा/दीपवली/निंगोल चकूबा