शुक्रवार को कौन से काम नहीं करने चाहिए?

शुक्रवार को कौन से काम नहीं करने चाहिए?

इसे सुनेंरोकेंभूलकर भी न करें अपमान: मां लक्ष्मी की पूजा करते हैं तो ध्यान रखें शुक्रवार के दिन भूलकर भी किसी महिला, कन्या या किन्नर का अपमान न करें. महिलाओं को अपमान करने पर मां लक्ष्मी नाराज होती हैं और आप उनके आर्शीवाद से वंचित हो सकते हैं. मांसाहार का सेवन न करें: शुक्रवार के दिन मांसाहार और शराब का सेवन न करें.

शुक्र को बलवान कैसे बनाएं?

इसे सुनेंरोकेंशुक्र ग्रह को मजबूत करने के लिए खाने में सफेद चीजों जैसे, चावल की खीर, दूध, दही आदि का सेवन करना चाहिए। इससे शुक्र मजबूत होता है और शुभ परिणामों की प्राप्ति होती है। यदि आप शुक्र ग्रह को मजबूत बनाना चाहते हैं तो साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखना चाहिए। इसके अलावा इत्र का प्रयोग न दान करना चाहिए।

नया काम कब शुरू करें?

इसे सुनेंरोकेंतिथि – द्वितीया, तृतीया, पंचमी, सप्तमी, अष्टमी, दशमी, एकादशी, द्वादशी, त्रयोदशी और पूर्णिमा शुभ तिथि होता है। शुक्ल पक्ष में नया दुकान का उद्घाटन/प्रारंभ करना सर्वश्रेष्ठ माना जाता है।

शुक्रवार के दिन क्या करें?

इसे सुनेंरोकेंहिंदू धर्म में शुक्रवार का दिन धन की देवी मां लक्ष्मी का माना जाता है। इसलिए इस दिन घर में सुख समृद्धि के लिए लक्ष्मी माता की विशेष पूजा अर्चना करने के साथ शुक्रवार के व्रत भी रखे जाते हैं।

शुक्र देव को कैसे मजबूत करें?

शुक्र ग्रह को मजबूत करने के उपाय

  1. जिन लोगों को शुक्र ग्रह कमजोर होता है, उनको शुक्रवार का व्रत 21 बात या 31 बार करना चाहिए.
  2. शुक्रवार को सफेद वस्त्र पहनकर ओम द्रां द्रीं द्रौं स: शुक्राय नम: मंत्र का जाप करना चाहिए.
  3. शुक्र को मजबूत करने के लिए भोजन में चीनी, चावल, दूध, दही और घी से बने भोज्य पदार्थ खाना चाहिए.

शुक्र कमजोर हो तो क्या करे?

इसे सुनेंरोकेंज्योतिष विज्ञान में शुक्र के कमजोर होने पर उसको मजबूत करने के कुछ उपाय बताए जाते हैं जिसमें पूजा-पाठ, दान, व्रत और रत्न को धारण करने की सलाह दी जाती है। ॐ शुं शुक्राय नम:। कुंडली में शुक्र ग्रह को मजबूत करने के लिए शुक्रवार का व्रत रखें और मां लक्ष्मी की उपासना करें।

शुक्र ग्रह को क्या पसंद है?

इसे सुनेंरोकेंसफेद चीजों को शुक्र ग्रह से संबंधित माना जाता है। शुक्र ग्रह को मजबूत करने के लिए खाने में सफेद चीजों जैसे, चावल की खीर, दूध, दही आदि का सेवन करना चाहिए। इससे शुक्र मजबूत होता है और शुभ परिणामों की प्राप्ति होती है। यदि आप शुक्र ग्रह को मजबूत बनाना चाहते हैं तो साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखना चाहिए।

शुक्रवार के दिन क्या नहीं खाना चाहिए?

इसे सुनेंरोकेंशुक्रवार के दिन किसी को भी चीनी नहीं देनी चाहिए। कहा जाता है कि ऐसा करने से शुक्र ग्रह कमजोर होता है और जीवन में सुख-समृद्धि इसी ग्रह के प्रभाव से आती है। शुक्रवार के दिन खट्टी चीजों का सेवन अच्छा नहीं माना जाता है। मां संतोषी के व्रत करने वाले खासतौर से इस चीज का ध्यान रखते हैं।

शुक्रवार के व्रत में कौन से फल खाने चाहिए?

इसे सुनेंरोकेंइस दिन हर बार की तरह संतोषी माता की पूजा करने के बाद आठ या 16 बच्चों को खीर पूरी का भोजन कराएं. इसके बाद दक्षिणा और केले का प्रसाद देकर उन्हें विदा करें. आखिर में स्वयं भोजन खाएं.