अवर सचिव क्या होता है?

अवर सचिव क्या होता है?

इसे सुनेंरोकेंइसके अतिरिक्त, विभागाध्यक्ष के रूप में संयुक्त सचिव (प्रशासन) को नामित किया गया है तथा अवर सचिव (सामान्य प्रशासन) को कार्यालयाध्यक्ष के रूप में नामित किया गया है जो भारत सरकार की उल्लिखित प्रक्रियाओं और नियमों के अनुसार वित्तीय, प्रशासनिक शक्तियों का प्रयोग करते हैं ।

उप सचिव का वेतन कितना है?

इसे सुनेंरोकेंयदि केन्द्रीय सचिवालय में कार्यरत किसी अधिकारी को अपने मूल पक्ष के वेतनमान ग्रेड में वेतन और सी डी टी ए , दोनों मिलाकर अवर सचिव के संबंध में 15,200/- रूपये से अधिक अथवा उप सचिव/निदेशक के संबंध में 18,300 /- रुपये से अधिक हो तो उसे सी डी टी २ को उपयुक्ततः समायोजित करके उपर्युक्त निर्धारित अधिकतम सीमा तक सीमित कर दिया …

महाराष्ट्राचे मुख्य सचिव कौन है?

इसे सुनेंरोकें1986 बैच के आईएएस अधिकारी मनुकुमार श्रीवास्तव (Manukumar Srivastava) को महाराष्ट्र का नए मुख्य सचिव बनाया गया है.

भारत में कितने पद हैं?

इसे सुनेंरोकेंहम आपको बताते हैं, दरअसल भारतीय गृह मंत्रालय के अनुसार, भारत में कुल 26 तरह के नागरिक होते हैं। दूसरे नंबर पर देश का उप राष्ट्रपति होता है। वहीं तीसरे नंबर पर प्रधानमंत्री और चौथे नंबर पर सभी राज्यों के राज्यपाल होते हैं। इन्हें वरीयता सूची में नाम दिया गया है।

NEFT व RTGS में क्या अंतर है?

इसे सुनेंरोकेंदोनों में मुख्य अंतर समय सीमा को लेकर है एक तरफ जहां NEFT में पैसे ट्रान्सफर करने की कोई लिमिट नहीं है आप 1 रूपये से लेकर ज्यादा ज्यादा कितने भी रूपये ट्रान्सफर कर सकते हैं वहीं दूसरी तरफ RTGS में आपको कम से कम 2 लाख रूपये का ट्रान्सफर करना होगा इसमें भी आप ज्यादा से ज्यादा कितने भी रूपये ट्रान्सफर कर सकते हैं.

नेफ्ट कितना समय लेता है?

इसे सुनेंरोकेंनेफ्ट के जरिये आप मंडे से सैटरडे 8:00 AM to 6:30 PM के बीच में फण्ड ट्रान्सफर कर सकतें हैं। साथ ही बेनिफिसरी के अकाउंट में पैसे पहुचने में औसतन 3 घंटे का टाइम लगता है। कभी कभी इससे ज्यादा भी टाइम लग जाता है।

नेफ्ट से कितना पैसा ट्रांसफर कर सकते हैं?

इसे सुनेंरोकेंआपको बता दें NEFT के जरिए फंड ट्रांसफर करने की कोई मिनिमम लिमिट नहीं है यानी आप कितना भी पैसा ट्रांसफर कर सकते हैं.

आरटीजीएस करने के लिए क्या करना पड़ता है?

RTGS से फंड ट्रांसफर कैसे करें?

  1. सबसे पहले आपको अपनी इंटरनेट बैंकिंग सुविधा को एक्टिव करना होगा।
  2. आपके द्वारा प्रदान की गई आईडी और पासवर्ड के साथ बैंक के ऑनलाइन वेब पोर्टल पर लॉग -इन करें
  3. अपनी प्रोफ़ाइल पर जाएं और “beneficiary” का विकल्प चुनें
  4. उपलब्ध इंटर-बैंक भुगतान विकल्पों में से “RTGS” को चुनें