बैंक में बीसी का क्या काम होता है?

बैंक में बीसी का क्या काम होता है?

इसे सुनेंरोकेंदेश का सबसे बड़ा कर्जदाता भारतीय स्टेट बैंक बिजनेस कॉरेस्पोंडेंट (BC) की पेशकश करता है। आप इस सर्विस के जरिए बैंक से जुड़कर रोजगार प्राप्त कर सकते हैं और प्रति माह अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं। बैंक के बीसी पर बनने पर आपको बैंक की तरफ से एक तय अमाउंट मिलेगा और उसी के साथ अन्य काम करने पर कमीशन भी मिलेगा।

बैंक मित्र कौन है?

इसे सुनेंरोकेंकौन होते हैं बैंक मित्र बैंक मित्र में उन लोगों को शामिल किया गया है, जिन्हें प्रधानमंत्री जन-धन योजना के अंतर्गत बैंकिंग सुविधाएं उपलब्ध करवाने का जिम्मा दिया गया है। खास तौर पर यह लोग उन जगहों पर कार्य कर रहें है जिन जगहों पर न तो किसी बैंक की शाखा है और न ही कोई एटीएम।

बी सी क्या है?

इसे सुनेंरोकेंBC (बीसी) का full form: BEFORE CHRIST है, हिंदी में बीसी का फुल फॉर्म ईसा पूर्व होता है। आपने बहुत बार बीसी की जगह बीएसई भी लिखा देखा होगा कई इतिहासकारों के अनुसार बीसी के स्थान पर बीएसई का उपयोग भी किया जाता है ईसाई धर्म के अनुसार ईसा के जन्म से पूर्व के समय को ईसापूर्व कहा जाता है, इसे ही BC और BSE कहा जाता है।

बिज़नेस कोरेस्पोंडेंट क्या है?

इसे सुनेंरोकेंव्यवसाय संवाददाता बैंक प्रतिनिधि हैं। वे ग्रामीणों को बैंक खाते खोलने में मदद करते हैं। बिजनेस कॉरेस्पोंडेंट्स को हर नए अकाउंट ओपनिंग के लिए बैंक से कमीशन मिलता है, उनके द्वारा किए गए हर ट्रांजैक्शन, हर लोन-एप्लिकेशन को प्रोसेस किया जाता है।

बैंक मित्र बनने के लिए क्या योग्यता होनी चाहिए?

इसे सुनेंरोकेंबैंक मित्र बनने के लिए योग्यता में आवेदक का उम्र कम से कम 21 वर्ष होना चाहिए और उसे कंप्यूटर और इंटरनेट का ज्ञान होना चाहिए अगर आप यह कार्य करना चाहते हैं तो आपको कुछ पैसे अपनी ओर से इन्वेस्ट करना होगा और कुछ पैसे बैंक की ओर से कर्ज के रूप में भी दिया जाता है बैंक की ओर से 1.25 लाख रुपए कर्ज दिया जाता है आवेदक एक …

बैंक मित्र रजिस्ट्रेशन कैसे करें?

Bank Mitra बनने के लिए ये है जरूरी डाक्यूमेंट्स

  1. आधार कार्ड
  2. पासपोर्ट साइज फोटो
  3. पैन कार्ड
  4. पुलिस वेरिफिकेशन सर्टिफिकेट
  5. नो ऑब्जेक्शन कार्ड
  6. उच्च शिक्षा प्रमाण पत्र
  7. बचत खाता बैंक कैंसिल चेक
  8. बैंक मित्र की अंदर और बहार की फोटो लोकेशन के साथ

वित्तीय समावेशन कार्ड क्या है?

इसे सुनेंरोकेंवित्तीय समावेशन (फाइनेंशयल इन्क्लूजन) का मतलब समाज के पिछड़े एवं कम आय वाले लोगों को वित्तीय सेवाएँ प्रदान करना है। इसके साथ ही ये सेवाएँ उन लोगों को वहन करने योग्य मूल्य पर मिलनी चाहिए।

बैंक मित्र के लिए कैसे अप्लाई करें?

इसे सुनेंरोकेंआवेदन करने के लिए http://bankmitra.org/apply/ पर जाकर व ऑनलाइन फॉर्म भरें। फॉर्म में दिए गए बैंकों में से अपने क्षेत्र में कार्यरत बैंक को चुनें व दी गई जानकारी पढ़ें। ऑनलाइन आवेदन पूरा होने पर आपका आवेदन प्राथमिक वेरिफिकेशन के लिए भेजा जाएगा। वेरिफिकेशन के अंत में आपको ईमेल से आवेदन का कंफर्मेशन दिया जाएगा।

SBI बैंक मित्र कैसे बने?