कोस्टा रिका कौन सा देश है?

कोस्टा रिका कौन सा देश है?

इसे सुनेंरोकेंकोस्टा रिका एक मध्य अमेरिकी राष्ट्र है जो प्रशांत महासागर और कैरिबियन सागर के बीच स्थित है, इसके उत्तर में निकारागुआ की सीमा है और दक्षिण में पनामा है।

कोस्टा रिका को मध्य अमेरिका का सबसे सस्ता देश क्यों माना जाता है?

मध्य अमेरिका में सात देश शामिल हैं: बेलीज, कोस्टा रिका, अल सल्वाडोर, ग्वाटेमाला, होंडुरास, निकारागुआ और पनामा।…केंद्रीय अमेरिका

Area 523,780 वर्ग किमी
Largest cities (2002) Tegucigalpa Managua Guatemala City San Salvador San Pedro Sula Panama City San José, Costa Rica Santa Ana, El Salvador León San Miguel

कोस्टा रिका की राजधानी कौन है?

सैन जोस
कोस्टा रिका/राजधानियां

निम्नलिखित में से कौन कोस्टा रिका की राजधानी है?

इसे सुनेंरोकेंDetailed Solution. कोस्टा रिका की राजधानी सैन जोस है।

लैटिन अमेरिकी देश कौन कौन से हैं?

लातिनी अमरीका

  • मेक्सिको नगर
  • साओ पाउलो
  • ब्युएनॉस एरीस
  • रियो डि जेनेरो
  • लीमा
  • बोगोटा
  • सेण्टियागो
  • बेलो होरिज़ोन्ते

निकारागुआ की राजधानी क्या है?

मैनागुआ
निकारागुआ/राजधानियां

लैटिन शब्द क्या है?

इसे सुनेंरोकेंलैटिन (अंगरेजी: Latin) इंडो-यूरोपी भाषा सभ के इटैलियन शाखा के एगो प्राचीन भाषा हवे। मूल रूप से ई भाषा इटली के प्रायदीप के लैटियम में बोलल जाय। रोमन रिपब्लिक के भाषा के रूप में ई मजबूत भइल आ पहिले इटली में आ अंत में पूरा रोमन साम्राज्य में प्रभुत्वशाली भाषा बन गइल।

दक्षिण अमेरिका में कुल कितने देश हैं?

इसे सुनेंरोकेंवर्तमान में दक्षिणी अमेरिका में मुख्य भूमि पर १३ देश एवं फाकलैण्ड द्वीप समूह है।

फ्रांस की राजधानी का नाम क्या है?

पेरिस
फ़्रांस/राजधानियां

इसे सुनेंरोकेंफ़्रान्स,या फ्रांस (आधिकारिक तौर पर फ़्रान्स गणराज्य ; फ़्रान्सीसी: République française) पश्चिम यूरोप में स्थित एक देश है किन्तु इसका कुछ भूभाग संसार के अन्य भागों में भी हैं। पेरिस इसकी राजधानी है। यह यूरोपीय संघ का सदस्य है।

लैटिन भाषा का दूसरा नाम क्या है?

इसे सुनेंरोकेंलातीना (Latina लातीना) प्राचीन रोमन साम्राज्य और प्राचीन रोमन धर्म की राजभाषा थी। आज ये एक मृत भाषा है, लेकिन फिर भी रोमन कैथोलिक चर्च की धर्मभाषा और वैटिकन सिटी शहर की राजभाषा है। ये एक शास्त्रीय भाषा है, संस्कृत की ही तरह, जिससे ये बहुत ज़्यादा मेल खाती है। लातीना हिन्द-यूरोपीय भाषा-परिवार की रोमांस शाखा में आती है।

लैटिन भाषा के शब्द मेनू का क्या अर्थ ह?

इसे सुनेंरोकेंलैटिन भाषा के शब्द मेनू का अर्थ होता है एक विकल्प है जिसके तौर पर एक उपयोगकर्ता चुन सकता हैं की जिसमें से की एक सूची दी जाती है

साउथ अमेरिका में कौन कौन से देश आते हैं?

इसे सुनेंरोकेंदक्षिण अमेरिका की अन्य नदियाँ ब्राज़ील की साओ फ्रांसिस्को, कोलम्बिया की मैगडालेना तथा अर्जेण्टाइना की रायो कोलोरेडो हैं। इस महाद्वीप में ब्राज़ील, अर्जेंटीना, चिली, उरुग्वे, पैराग्वे, बोलिविया, पेरू, ईक्वाडोर, कोलोंबिया, वेनेज़ुएला, गुयाना (ब्रिटिश, डच, फ्रेंच) और फ़ाकलैंड द्वीप-समूह आदि देश हैं।