बिहार में स्कूल बंद होगा क्या?

बिहार में स्कूल बंद होगा क्या?

इसे सुनेंरोकेंकोरोना (Bihar Corona update) के बढ़ते खतरे को देखते हुए नीतीश सरकार का बड़ा लिया है. बिहार के सभी शिक्षण संस्थानों को तत्काल प्रभाव से 21 जनवरी तक के लिए बंद कर दिया गया है. इस फैसले के बाद सभी स्कूल (Bihar School College Closed), कॉलेज, शिक्षण, प्रशिक्षण,कोचिंग संस्थान और उनके छात्रावास बंद रहेंगे.

बिहार में स्कूल कितने तारीख तक बंद है?

इसे सुनेंरोकेंबिहार में क्लास 8 तक राज्य के सभी स्कूलों को बंद (Bihar School Closed) करने की घोषणा है। कक्षा 9 से 12 के छात्रों के लिए ऑफलाइन कक्षाओं को सुरक्षा प्रतिबंधों के साथ अनुमति है। बिहार में स्कूल 21 जनवरी तक बंद रहेंगे। कक्षा 9 से 12 के लिए 50 फीसद क्षमता के साथ की ऑफलाइन कक्षाओं की अनुमति दी गई है।

बिहार में स्कूल क्यों बंद है?

इसे सुनेंरोकेंकोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए बिहार में सरकार ने स्कूल, कॉलेज और कोचिंग सस्थानों को बंद करने का आदेश दिया है। शिक्षण संस्थानों के साथ छात्रावास भी संचालित नहीं होंगे। इसे तत्काल प्रभाव से लागू कर… कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए बिहार में सरकार ने स्कूल, कॉलेज और कोचिंग सस्थानों को बंद करने का आदेश दिया है।

सरकारी स्कूल कब तक बंद रहेंगे?

इसे सुनेंरोकेंइससे पहले 22 जनवरी को जारी आदेश में सभी शैक्षिक संस्थानों को 30 जनवरी तक बंद रखने को कहा गया था और 16 जनवरी को जारी आदेश में 23 जनवरी तक बंद रखने का आदेश दिया गया था। शीतकालीन अवकाश के कारण प्रदेश में आठवीं तक की कक्षाएं 31 दिसंबर 2021 से 14 जनवरी 2022 तक पहले से बंद थीं।

स्कूल कितना तारीख तक बंद है?

इसे सुनेंरोकेंउत्तर प्रदेश में बढ़ते कोविड -19 मामलों के बीच, राज्य सरकार (UP Government) ने सभी स्कूल और कॉलेजों को 23 जनवरी, 2022 तक बंद रखने का फैसला लिया है। राज्य सरकार ने सभी छात्रों की सुरक्षा के लिए शिक्षण संस्थानों के इस बंद को एक सप्ताह और बढ़ा दिया है।

Bihar में स्कूल कब Khulega 2022?

इसे सुनेंरोकेंSchools Colleges Reopen in Bihar: बिहार में सात फरवरी से सरकारी और निजी स्कूल खुल जाएंगे. कोरोना संक्रमण (Coronavirus) की रफ्तार में कमी आने के बाद बीते मंगलवार को सूबे के शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी (Vijay Kumar Chaudhary) ने आदेश जारी कर दिया है. सबसे बड़ी बात है कि पूरी क्षमता के साथ स्कूल-कॉलेज खोले जाएंगे.