शिवानी दीदी कौन है?

इसे सुनेंरोकेंब्रह्मकुमारी शिवानी का पूरा नाम शिवानी वर्मा है। उनका जन्म 1972 में पुणे शहर में हुआ था। उनको शिवानी दीदी भी कहकर पुकारा जाता है। वह एक राजयोग ध्यान की शिक्षक हैं जो साल 1996 से ‘ब्रम्हाकुमारी विश्व आध्यात्मिक संगठन’ के शिक्षा केंद्र जुड़ी हुई है।

क्या सिस्टर शिवानी अपने पति के साथ रहती है?

भगवान का संदेश प्राप्त करने के बाद, उसने अपने पति के साथ पूर्ण ब्रह्मचर्य के साथ रहने का फैसला किया, लेकिन शादी नहीं तोड़ी । यह वही है जो वह जागृति श्रृंखला पर सिखाती है।

बीके शिवानी इंडियन है?

शिवानी वर्मा, जिन्हें बीके शिवानी के नाम से जाना जाता है, का जन्म और पालन-पोषण पुणे, महाराष्ट्र में हुआ था।

बीके शिवानी की उम्र कितनी है?

49 वर्ष (31 मई 1972)शिवानी वर्मा / उम्र

बीके शिवानी के कितने बच्चे हैं?

Shivani Verma (Brahma Kumari) Biography in Hindi | शिवानी वर्मा (ब्रह्मकुमारी) जीवन परिचय

जीवन परिचय
व्यवसाय उपदेशक और आध्यात्मिक गुरु
शारीरिक संरचना
लम्बाई (लगभग) से० मी०- 165 मी०- 1.65 फीट इन्च- 5′ 5″
वजन/भार (लगभग) 55 कि० ग्रा०

शिवानी का असली नाम क्या है?

इसे सुनेंरोकेंशिवानी का वास्तविक नाम ‘गौरा पंत’ था, किन्तु ये ‘शिवानी’ नाम से लेखन करती थीं। शिवानी का जन्म १७ अक्टूबर १९२३ को विजयदशमी के दिन राजकोट, गुजरात मे हुआ था।

गौरा पंत किसका उपनाम था?

इसे सुनेंरोकेंशिवानी हिन्दी की एक कहानीकार एवं उपन्यासकार थीं। शिवानी का वास्तविक नाम ‘गौरा पंत’ था, किन्तु ये ‘शिवानी’ नाम से लेखन करती थीं। शिवानी का जन्म १७ अक्टूबर १९२३ को विजयदशमी के दिन राजकोट, गुजरात मे हुआ था।

शिवानी नाम रखने से क्या होता है?

इसे सुनेंरोकेंशिवानी नाम का मतलब देवी पार्वती,देवी दुर्गा और भगवान शिव की पत्नी होता है इन सभी मतलबों का गहरा प्रभाव शिवानी नाम की लड़कियों में देखने को मिलता है। शिवानी नाम का मतलब जैसे देवी पार्वती और देवी दुर्गा इस नाम को और भी ज्यादा सुंदर बनाती है।

गौरा पंत शिवानी का जन्म कहाँ हुआ?

राजकोटशिवानी / जन्म की जगह

गौरा पंत का जन्म कब हुआ था?

17 अक्तूबर 1923शिवानी / जन्म तारीख

शिवानी नाम के व्यक्ति कैसे होते हैं?

इसे सुनेंरोकेंशिवानी नाम के व्यक्ति का व्यक्तित्व – Shivaani naam ke vyakti ki personality. शिवानी नाम के महिलाएं कुंभ राशि की होती हैं। शिवानी नाम की लड़कियां प्रतिभावान, खुद पर नियंत्रण रखने वाली और नरम दिल की होती हैं। कुंभ राशि से जुडी शिवानी नाम की लड़कियां खुद पर बहुत गर्व करती हैं, क्योंकि इनमें बुद्धि की कोई कमी नहीं होती है …

Shivangi नाम के लोग कैसे होते हैं?

इसे सुनेंरोकेंशिवनगी नाम के व्यक्ति का व्यक्तित्व – Shivangi naam ke vyakti ki personality. कुंभ, शिवनगी नाम की लड़कियों की राशि है। शिवनगी नाम की लड़कियां प्रतिभावान, खुद पर नियंत्रण रखने वाली और नरम दिल की होती हैं।