महाभारत का निर्देशक कौन है?

महाभारत का निर्देशक कौन है?

इसे सुनेंरोकेंमहाभारत एक टीवी धारावाहिक का नाम है जो बी आर चोपड़ा द्वारा निर्मित और उनके पुत्र रवि चोपड़ा द्वारा निर्देशित था।

महाभारत कब आती है?

इसे सुनेंरोकेंआज सुबह 9.00 बजे और रात 9.00 बजे देखना न भूले ‘रामायण’ @DDNational पर । आज दोपहर 12.00 बजे और शाम 7.00 बजे देखना न भूले ‘महाभारत’ @DD_Bharati पर । अगर आपके यहाँ यह दोनों चैनल नहीं आते है तो अपने केबल ऑपरेटर से संपर्क करे।

द्रोपदी कौन बनी थी?

इसे सुनेंरोकेंसाल 2013 में स्टार प्लस पर प्रसारित ‘महाभारत’ सीरियल में अभिनेत्री पूजा शर्मा द्रौपदी बनी थीं. इसमें उनके अभिनय की काफी सराहना हुई और सीरियल को भी दर्शकों ने पसंद किया. फोटो साभार: सभी तस्वीरें सोशल मीडिया से ली गई हैं. साल 1988 में ‘महाभारत’ पहली बार दिखाया गया था.

महाभारत में कुल कितने एपिसोड है?

94महाभारत / एपिसोड की संख्या
इसे सुनेंरोकेंमहाभारत के 94 एपिसोड पूर्ण होने के बाद महाभारत कथा शुरू होगी। इसके अलग से 45 एपिसोड तैयार किए गए थे और ज्यादातर अभिनेता-अभिनेत्रियां भी वही थे, जो मूल महाभारत धारावाहिक में थे।

महाभारत कितने बजे आता है?

इसे सुनेंरोकेंजानें क्या है स्टार भारत पर महाभारत की टाइमिंग. स्टार भारत चैनल पर ‘महाभारत’ का प्रसारण 18 मई से रोजाना रात 8 बजे, प्राइम टाइम स्लॉट में टेलीकास्ट किया जाएगा. चैनल ने खुद इस बात को कंफर्म किया है.

महाभारत कौन से चैनल पर आती है 2021?

इसे सुनेंरोकेंMahabharat TV Serial का प्रसारण अब प्रतिदिन होगा डीडी भारती चैनल पर

द्रोपदी की उत्पत्ति कैसे हुई?

इसे सुनेंरोकेंप्राचीन भारत के महाकाव्य महाभारत के अनुसार द्रौपदी का जन्म महाराज द्रुपद के यहाँ यज्ञकुण्ड से हुआ था। अतः यह ‘यज्ञसेनी’ भी कहलाई। द्रौपदी पूर्वजन्म में मुद्गल ऋषि की पत्नी थी उनका नाम मुद्गलनी / इंद्रसेना था। उनके पति की अल्पायु में मृत्युंजय उपरांत उसने पति पाने की कामना से तपस्या की।

महाभारत की शूटिंग कहाँ हुई थी?

इसे सुनेंरोकेंबीआर चोपड़ा की बहू रेनू ने एक इंटरव्यू में बताया कि महाभारत की आधी से ज्यादा शूटिंग मुंबई के फिल्म सिटी में हुई थी, वॉर सीन छोड़कर. महाभारत के वॉर सीन राजस्थान के जयपुर के पास शूट हुए थे. युद्ध के सीन को शूट करने के लिए स्पेशल उपाय किए गए थे.