बीएसएनएल सिम का ओनर कौन है?

बीएसएनएल सिम का ओनर कौन है?

इसे सुनेंरोकेंबीएसएनएल का मालिक भारत सरकार है. इस कंपनी की शुरुआत 15 सितम्बर 2000 में हुई थी जो एक भारतीय सरकारी कंपनी है. यह एक सरकारी कंपनी होने के कारण लोगों का इस पर काफी विश्वास बना हुआ है.

क्या BSNL बिक गया?

देश में उसका मार्केट शेयर 9.7 फीसदी है।…4. जमीन भी नहीं बेच पा रहा है : कंपनी की देशभर में काफी जमीन है।

कंपनी बीएसएनल
कर्मचारी 1.76 लाख
ग्राहक 11.4 करोड़
राजस्व 1925 करोड़

बीएसएनएल के कितने ग्राहक हैं?

इसे सुनेंरोकेंअक्टूबर 2021 में बीएसएनएल के फिक्स्ड लाइन ब्रॉडबैंड कस्टमर की संख्या 47.2 लाख थी, जो एक महीने में कम होकर 42 लाख पर आ गई. इस तरह महज एक महीने में बीएसएनएल के 5 लाख से ज्यादा कस्टमर कम हो गए. बीएसएनएल फिक्स्ड लाइन ब्रॉडबैंड सेगमेंट में 20 साल से काम कर रही है.

BSNL 4G कब लांच होगा?

इसे सुनेंरोकेंइसके लिए बीएसएनएल ने TCS (टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज) के साथ साझेदारी की है। फिलहाल BSNL 4G लॉन्च की तारीख का खुलासा तो नहीं किया गया, लेकिन 91मोबाइल्स की रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी इंडिपेंडेंस डे 2022 के करीब इसकी शुरुआत कर सकती है।

क्या बीएसएनएल का निजीकरण हो गया है?

इसे सुनेंरोकेंBSNL, MTNL के साथ मिलकर एक बड़ी इकाई है और इसके पास अभी भी 10 करोड़ से अधिक का ग्राहक आधार है। BSNL का निजीकरण दूरसंचार क्षेत्र में एक मजबूत चौथा निजी खिलाड़ी को मैदान में लाएगा और इस क्षेत्र में प्रतिस्पर्धा को मजबूत करेगा जो एकाधिकार की ओर बढ़ रहा है।

बीएसएनएल सिम कैसे आर्डर करें?

इसे सुनेंरोकेंबीएसएनएल का फ्री सिम लेने के लिए ग्राहकों को पीओआई (पहचान का प्रमाण) और पीओए (पते का प्रमाण) जैसे आवश्यक दस्तावेज नजदीकी बीएसएनएल ग्राहक सेवा केंद्र (बीएसएनएल सीएससी) या नजदीकी बीएसएनएल रिटेलर शॉप को जमा करने होंगे। बता दें कि यह ऑफर केवल बीएसएनएल केरल टेलीकॉम सर्किल में ही उपलब्ध है।

बीएसएनएल सिम कैसे खरीदें?

इसे सुनेंरोकेंअगर आप BSNL की 4G SIM फ्री में प्राप्त करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको अपना मोबाइल नंबर बीएसएनएल में पोर्ट करना होगा. इसके बाद पहचान पत्र और एड्रेस प्रूफ लेकर अपने नजदीकी BSNL सर्विस सेंटर या रिटेल शॉप पर जाना होगा. डॉक्यूमेंट्स सब्मिट करने के बाद ही आप फ्री 4जी सिम का लाभ उठा सकेंगे.