गुरमीत चौधरी के कितने बच्चे हैं?

गुरमीत चौधरी के कितने बच्चे हैं?

इसे सुनेंरोकेंपॉपुलर शो ‘रामायण’ में राम-सीता का किरदार निभाने वाले गुरमीत चौधरी और देबिना बनर्जी ने दो बेटियां अडॉप्ट की हैं। शादी के 6 साल बाद गुरमीत ने उनके होमटाउन बिहार के जयरामपुर गांव में रहने वाली दो लड़कियों को गोद लिया है। इन बच्चियों का नाम पूजा (6) और लता (9) है। गुरमीत-देबिना के पास फिलहाल नहीं रहेंगी दोनों बेटियां…

डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख कौन है?

इसे सुनेंरोकेंइसकी स्थापना सन् १९४८ में एक कथित संत शाह मस्ताना ने की थी। वर्तमान में इसके प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह हैं।

डेरा सच्चा सौदा के संस्थापक कौन थे?

मस्ताना बलोचिस्तानीडेरा सच्चा सौदा / संस्थापकशाह मस्ताना बलूचिस्तानी एक भारतीय कथित संत और सामाजिक-आध्यात्मिक संगठन डेरा सच्चा सौदा के संस्थापक थे जिसकी 29 अप्रैल 1948 को सिरसा में की थी। वह मूल रूप से बलूचिस्तान का रहने वाला था और बाद में सिरसा चला गया। विकिपीडिया

डेरा सच्चा सौदा की स्थापना कब हुई?

29 अप्रैल 1948डेरा सच्चा सौदा / स्थापना की तारीख और जगह

गुरमीत चौधरी की उम्र कितनी है?

38 वर्ष (22 फ़रवरी 1984)गुरमीत चौधरी / उम्र

धन धन सतगुरु तेरा ही आसरा क्या है?

इसे सुनेंरोकेंधन धन सतगुरु तेरा ही आसरा…!! ”हो प्रथ्वी साफ मिटे सब रोग अभिशाप ” अभियान की कोई लिखता है ! ”चमक गयी कल्पना चावला की जन्मभूमि ” कही लिखा है बदल दी चन्द घंटो में शहर की सूरत ” नन्ने मुन्नों ने भी दिखया दमख़म एक अख़बार का कहना है !

सच्चा सौदा से क्या भाव है?

इसे सुनेंरोकेंगौरतलब है कि केवल सिरसा में ही उसकी संपत्ति 1,453 करोड़ है. यह जानकारी खट्टर सरकार ने हरियाणा और पंजाब हाईकोर्ट में डेरा सच्चा सौदा की संपत्ति को लेकर रिपोर्ट दाखिल की थी. गुरमीत राम रही के सिरसा में स्थित डेरे की संपत्ति 1453 करोड़ है.

डेरा सच्चा सौदा का क्या हाल है?

इसे सुनेंरोकेंदुष्कर्म और हत्या के मामले में सजा काट रहा डेरा सच्‍चा सौदा (Dera Sacha Sauda) प्रमुख गुरमीत राम रहीम (Gurmeet Ram Rahim) को हाल ही में हरियाणा सरकार (Haryana Government) ने 21 दिन की फरलो (Furlough) दी है. वह हरियाणा में रोहतक की सुनारिया जेल में बंद था.

राम रहीम बाबा का क्या हुआ?

इसे सुनेंरोकेंबाबा राम रहीम (Baba Ram Rahim) को सीबीआई कोर्ट (CBI Court) ने तीसरे मामले में उम्रकैद की सजा सुनाई है. ये मामला रणजीत सिंह हत्याकांड से संबंधित है. विवादास्पद बाबा पहले ही दो मामलों में सजा काट रहा है. बाबा की जिंदगी की कहानी में ग्लैमर, सेक्स और बेशुमार धन सबकुछ है.

राम रहीम कौन से गांव का है?

इसे सुनेंरोकेंऐसा है गुरमीत का पारिवारिक जीवन डेरामुखी गुरमीत का जन्म राजस्थान के श्री गंगानगर जिले के गुरूसार मोदिया गांव में 15 अगस्त 1967 में एक में हुआ था। सात साल की उम्र में सिरसा में डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख शाह सतनाम सिंह ने अपना शागिर्द बना लिया। जहां पर उसे राम रहीम का नाम दे दिया गया था।

गुरमीत चौधरी की पत्नी कौन है?

देबिना बनर्जीगुरमीत चौधरी / पत्नी (विवा. 2011)

गुरमीत चौधरी का जन्म कब और कहां हुआ?

इसे सुनेंरोकेंगुरमीत चौधरी का जन्म भूमिहार ब्राह्मण परिवार में 22 फ़रवरी 1984 को चंडीगढ़ में हुआ था। यूं तो गुरमीत जयरामपुर भागलपुर डिस्ट्रिक्ट ताल्लुक रखते हैं। गुरमीत का बचपन जबलपुर और चेन्नई में बीता है।