ऑनलाइन विंडो शॉपिंग क्या है?

ऑनलाइन विंडो शॉपिंग क्या है?

परंपरागत रूप से, खिड़की की खरीदारी में किसी उत्पाद की जांच करने के लिए एक ईंट-और-मोर्टार स्टोर पर जाना शामिल है, लेकिन इंटरनेट और ई-कॉमर्स की उपलब्धता के कारण हाल के दिनों में ऑनलाइन भी किया जाता है । विंडो शॉपिंग का आनंद लेने वाले व्यक्ति को विंडो शॉपर के रूप में जाना जाता है।

हाउ डू यू स्पेल विंडो शॉपिंग

क्रिया (बिना वस्तु के प्रयुक्त), विंडो-शॉप्ड , विंडो-शॉप · पिंग। बिना कोई खरीदारी किए दुकानों की खिड़कियों में वस्तुओं को देखने के लिए। संभावित खरीद, उपयोग, आदि के लिए माल की जांच या मूल्यांकन करने के लिए: रूसी प्रतिनिधिमंडल यूरोपीय कारखानों में विंडो-शॉपिंग कर रहे हैं।

आप एक वाक्य में विंडो शॉपिंग का उपयोग कैसे करते हैं?

विंडो-शॉपिंग वाक्य उदाहरण यदि आपने पहले से यह निर्धारित नहीं किया है कि आपकी प्रियतमा को क्या पसंद है, तो आप एक सामान्य विचार प्राप्त करने के लिए उसकी खिड़की से खरीदारी करना चाह सकते हैं । लास वेगास में जस्ट विंडो शॉपिंग एक शानदार अनुभव है। निम्नलिखित ऑनलाइन आउटलेट्स पर कुछ विंडो शॉपिंग करें ताकि आप देख सकें कि आपके फैंस को क्या पसंद है।

उपयोगी का वाक्य क्या होगा?

इसे सुनेंरोकेंExample and Usage of उपयोगी in sentences “कस्बे के थोक विक्रेता ने ही उसे बताया कि क्या-क्या और कितना सामान रखना उपयोगी होगा।” – उपयोगी शब्द का उपयोग राकेश भ्रमर ने अपनी कहानी भकुआ की भैंस इस प्रकार किया है. “उपयोगी हो मौसम के हिसाब से।”

कौन simple sentence in Hindi?

इसे सुनेंरोकेंExample and Usage of कौन in sentences “वह देखो कौन खड़ा है मॉँ ने सेठ जी की तरफ ताका और लजाकर सिर झुका लिया।” – कौन शब्द का उपयोग प्रेमचंद ने अपनी कहानी अनाथ लड़की इस प्रकार किया है. “अखिर बड़ा कौन है छोटा कौन है सबके अपने-अपने काम हैं।”

उपयोगी का क्या अर्थ होता है?

इसे सुनेंरोकेंUpyogi Meaning in Hindi – उपयोगी का मतलब हिंदी में 1. काम देनेवाला । काम में आनेवाला । प्रयोजनीय ।

क्यों sentence in Hindi?

इसे सुनेंरोकेंExample and Usage of क्यों in sentences “दिमागा रौशन ही नहीं हुआ तो शरीर का दीपक क्यों घुलता।” – क्यों शब्द का उपयोग प्रेमचंद ने अपनी कहानी अँधेर इस प्रकार किया है. “इन्हें देखकर चौबोला का मन न जाने क्यों गिरने लगा।”