घर में नागिन आने से क्या होता है?

घर में नागिन आने से क्या होता है?

इसे सुनेंरोकेंस्‍वप्‍नशास्‍त्र के अनुसार, अगर कभी भी जातकों को सपने में नाग-नाग‍िन का जोड़ा द‍िख जाए तो यह अशुभ संकेत होता है। मान्‍यता है क‍ि यह सपना तब भी आता है जब पूर्वजों की अपेक्षा की जाए। ऐसे में भूलकर भी कभी पूर्वजों के प्रत‍ि मन में गलत व‍िचार नहीं लाने चाह‍िए और न ही उनकी न‍िंदा करनी चाह‍िए।

नागिन देखने से क्या होता है?

इसे सुनेंरोकेंसपने में नाग नागिन देखना – Sapne me Naag Nagin Dekhna सपने में यदि नाग नागिन का जोड़ा दिखाई देता है और वह एक-दूसरे से प्यार करता हुआ दिखाई दे तो इसका मतलब होता है कि आपके जीवन में सच्चा प्यार आने वाला है। पति-पत्नी के बीच सच्चा प्यार होगा और दोनों एक-दूसरे का साथ जिंदगी भर देंगे।

नागिन शब्द का अर्थ क्या होता है?

इसे सुनेंरोकेंनागिन संज्ञा स्त्री० [ हिं० नाग] १. नाग की स्त्री । साँप की माता । विशेष— ऐसा प्रसिद्ध है कि नागिन में बहुत विष होता है, इससे कुटिल और दुष्ट स्त्री के लिये इस शब्द का प्रयोग प्रायः करते हैं ।

सपने में इच्छाधारी नाग नागिन देखने से क्या होता है?

इसे सुनेंरोकेंसांप देखने के शुभ संकेत जिसका अर्थ है कि आप भविष्य में अपने दुश्मन पर विजय प्राप्त कर लेंगे। हो सकता है आने वाले समय में आपको कोई धन लाभ हो जाए। – अगर आपने सपने में नाग नागिन का जोड़ा देखना शुभ माना जाता है। ऐसा माना जाता है कि ये आपके कुल देवता ने दर्शन दिये हैं।

सपने में सांप को मारने का क्या मतलब है?

इसे सुनेंरोकेंसपने में सांप को मारते हुए या मरा हुआ देखना (Sapne Mein Mara Hua Saap Dekhna) यदि सपने में सांप को मारते हुए या मरा हुआ देखते है तो इसका अर्थ शुभ माना गया है. कहा जाता है कि यह आपके सारे कष्टों को समाप्त करने का संकेत.

नागिन का पर्यायवाची शब्द क्या है?

इसे सुनेंरोकेंनागिन संस्कृत [संज्ञा स्त्रीलिंग] 1. नाग या साँप की मादा ; साँपिन 2.

नागिन कैसे लिखते हैं इंग्लिश में?

naagin in english. naagin in english language….नागिन (naagin) = Nagin

  1. नाग की स्त्री । साँप की माता ।
  2. रोयों की लंबी भौंरी जो पीठ या गरदन पर होती है । विशेष— स्त्रियों में ऐसी भौंरी का होना कुलक्षण समझा जाता है ।
  3. बैल, घोडे़ आदि चौपायों की पीठ पर रोयों की एक विशेष प्रकार की भौंरी जो अशुभ मानी जाती है ।