फैशन में फ्रॉक क्या है?

फैशन में फ्रॉक क्या है?

16वीं शताब्दी से लेकर 20वीं शताब्दी की शुरुआत तक, दिन के फैशन में, एक महिला की पोशाक या गाउन पर फ्रॉक लगाया जाता था, जो अक्सर घर में पहनने के लिए एक अनफिट, आरामदायक परिधान का संकेत देता था, या (बाद में) एक हल्के ओवरड्रेस के साथ पहना जाता था। पर्ची या अधोवस्त्र।

फ्रॉक शब्द कहां से आया है?

फ्रॉक शब्द आज उतना आम नहीं है जितना पहले था, हालांकि यह एक पोशाक को संदर्भित करने का एक शानदार तरीका है। आप एक भिक्षु के ढीले, लंबी बाजू के कपड़े को फ्रॉक भी कह सकते हैं। शब्द की उत्पत्ति जर्मनिक है, और यह सीधे फ्रांसीसी शब्द फ्रोक से आता है, “एक भिक्षु की आदत।”

फ्रॉक को इंग्लिश में क्या कहते हैं?

एक लड़की या महिला द्वारा पहना जाने वाला गाउन या पोशाक । किसानों और श्रमिकों द्वारा पहना जाने वाला एक ढीला बाहरी वस्त्र; लबादा भिक्षुओं द्वारा पहनी जाने वाली बड़ी आस्तीन वाला एक मोटा बाहरी वस्त्र। फ़्रॉक कोट।

फ्रॉक कितने प्रकार का होता है?

अनुक्रम

  • 3.1.1 धोती
  • 3.1.2 पन्छे या लुंगी
  • 3.1.3 अचकन/शेरवानी गलाला
  • 3.1.4 बनधगल
  • 3.1.5 अँगरखा
  • 3.1.6 जामा
  • 3.1.7 टोपी
  • 3.1.8 डस्टर

फ्रॉक का विशेषण क्या होगा?

इसे सुनेंरोकेंऊपर लिखे वाक्यों में रंग-बिरंगी, सुंदर, चार दर्जन, लाल, मीठे शब्द क्रमशः तितली, फ्रॉक, केले, सेब, शब्दों की विशेषता बता रहे हैं। अतः ये शब्द विशेषण हैं। वे शब्द जो संज्ञा या सर्वनाम की विशेषता बताते हैं, विशेषण कहलाते हैं।

सूट के कितने नाम होते हैं?

इसे सुनेंरोकेंआजकल तो मार्किट में एक से एक बढकर सूटों में डिज़ाइन की भरमार है अलग-अलग तरह के डिज़ाइन फैशन में है और इसके साथ ही सलवार की जगह पर लेगिंग, चूड़ीदार पजामी, प्लाज़ो, अम्ब्रेला प्लाज़ो, पटियाला, अनारकली सूट, स्कर्ट सूट, फरारा और गरारा सूट काफी ज्यादा ट्रेंड में है और सूट में वेस्टर्न लुक भी बहुत ज्यादा पसंद किया जाता हैं।

सार्वनामिक विशेषण क्या होते हैं?

इसे सुनेंरोकेंसार्वनामिक विशेषण की परिभाषा: ऐसे सर्वनाम शब्द जो संज्ञा से पहले प्रयोग होकर उस संज्ञा शब्द की विशेषता बतलाते है। उन शब्दों को सार्वनामिक विशेषण कहते हैं। इस प्रकार के शब्द जो कि सर्वनाम के लिए विशेषण के रूप में काम करते हैं।

2 मीटर कपड़ा चाहिए में कौन सा विशेषण है?

इसे सुनेंरोकें(i) निश्चित परिमाणवाचक विशेषण – जो विशेषण शब्द निश्चित माप-तोल बताते हैं, वे निश्चित परिमाणवाचक विशेषण कहलाते हैं; जैसे—दो मीटर कपड़ा।