रीवा जिला कलेक्टर कौन है?

रीवा जिला कलेक्टर कौन है?

इसे सुनेंरोकेंश्री मनोज पुष्प | जिला रीवा , मध्यप्रदेश शासन | भारत

रीवा संभाग में कितने जिले है?

इसे सुनेंरोकेंरीवा डिवीजन मध्य प्रदेश राज्य की एक प्रशासनिक एरिया है। रीवा के प्रशासनिक मुख्यालय है विभाजन. वर्तमान में (2010), विभाजन के होते हैं जिले के रीवा, सतना, सीधीऔर सिंगरौली जिले में.

रीवा जिले में कितने ब्लॉक हैं?

इसे सुनेंरोकेंरीवा जिले में कुल 9 ब्लॉक हैं।

रीवा में कुल कितनी तहसीलें हैं?

इसे सुनेंरोकेंरीवा जिले में कुल 11 तहसील हैं।

ग्वालियर संभाग में कितने जिले हैं?

इसे सुनेंरोकेंGwalior Division संभाग स्थित पांच जिले ग्वालियर ,शिवपुरी,गुना,दतिया अशोकनगर शामिल है । इस संभाग में कुल 34 तह्सील एवं २४ जंनपद पंचायत है। राजनैतिक दृष्टि से यह संभाग २ लोकसभा संसदीय क्षेत्र ग्वालियर एवं गुना तथा २० विधानसभा क्षेत्रो में विभाजित है ।

रीवा जिला कब बना?

इसे सुनेंरोकेंजिले की प्रमुख उपज धान है। रीवा रियासत की स्थापना लगभग 1400 ई. में बघेल राजपूतों द्वारा की गई थी। मुग़ल सम्राट अकबर द्वारा बांधवगढ़ नगर को ध्वस्त किए जाने के बाद रीवा महत्त्वपूर्ण बन गया और 1597 ई, में इसे रीवा रियासत की राजधानी के रूप में चुना गया।

रीवा जिले में कितनी ग्राम पंचायत है?

इसे सुनेंरोकेंरीवा जिले की 820 ग्राम पंचायतों और वार्डों का हुआ आरक्षण, यहाँ जाने अपने गाँव के हाल, देखें पूरी लिस्ट… रीवा। मध्यप्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत आम चुनाव को लेकर आरक्षण प्रक्रिया सोमवार को शुरू हो गई है।

रीवा जिले में कितनी तहसील है उनके नाम बताइए?

रीवा ज़िला

रीवा जिला ज़िला सफेद शेरों की भूमि
तहसीलें 11
लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र Rewa
विधानसभा सीटें 8
राजमार्ग NH 7, NH 27, NH 75

रीवा जिले में कितने ग्राम पंचायत है?

इसे सुनेंरोकेंरीवा जिले की 820 ग्राम पंचायतों और वार्डों का हुआ आरक्षण, यहाँ जाने अपने गाँव के हाल, देखें पूरी लिस्ट… रीवा।

रीवा जिले में कितनी विधानसभा सीटें हैं?

इसे सुनेंरोकेंरीवा विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र, २३० विधानसभा , का एक निर्वाचन क्षेत्र है.

राजस्थान में कुल कितने संभाग है?

इसे सुनेंरोकेंराजस्थान में वर्तमान में 7 संभाग हैं। 15 जनवरी, 1987 में हरि देव जोशी सरकार के द्वारा संभागीय व्यवस्था की शुरूआत दुबारा की गई। 1987 में राजस्थान का छठा संभाग अजमेर को बनाया गया। यह जयपुर संभाग से अलग होकर नया संभाग बना। 4 जुन, 2005 को राजस्थान का 7 वां संभाग भरतपुर को बनाया गया।