स्वाद का वाक्य क्या होगा?

स्वाद का वाक्य क्या होगा?

इसे सुनेंरोकेंलोकोक्ति का वाक्य प्रयोग – जो कार्य करता है उसी को उस काम की महत्ता का पता होता है बंदर क्या जाने अदरक का स्वाद। लोकोक्ति का वाक्य प्रयोग – अरे तुम लिट्टीऔर चोखा का स्वाद क्या जानो! बंदर क्या जाने अदरक का स्वाद।

और क्या जाने अदरक का स्वाद?

इसे सुनेंरोकेंबंदर क्या जाने अदरक का स्वाद मुहावरे का अर्थ bandar kya jaane adrak ka swad muhavare ka arth – अज्ञानी व्यक्ति गुणवान वस्तु की कदर नही जानता । दोस्तो ‌‌‌जब ‌‌‌किसी अज्ञानी व्यक्ति को एक बहुत ही गुणवान वस्तु दे दी जाती है । पर वह व्यक्ति उस वस्तु के गुण के बारे मे नही जानता है ।

मुहावरे और वाक्यांश परिभाषा?

इसे सुनेंरोकेंमुहावरा (Idioms) की परिभाषा ऐसे वाक्यांश, जो सामान्य अर्थ का बोध न कराकर किसी विलक्षण अर्थ की प्रतीति कराये, मुहावरा कहलाता है। दूसरे शब्दों में- मुहावरा भाषा विशेष में प्रचलित उस अभिव्यक्तिक इकाई को कहते हैं, जिसका प्रयोग प्रत्यक्षार्थ से अलग रूढ़ लक्ष्यार्थ के लिए किया जाता है।

बंदर अदरक का स्वाद क्यों नहीं जानता?

इसे सुनेंरोकेंक्यों भाई, बंदर क्यों नहीं जानता अदरक का स्वाद… क्योंकि वह अपनी चाय में केला डालता होगा! :P.

भद्रक बंदर क्या जाने अदरक का स्वाद?

इसे सुनेंरोकेंएक बंदर जैसे ही अदरक लेने के लिए अपना हाथ आगे बढ़ाता है लेकिन वह अदरक को नहीं लेता है और चुपचाप बैठा रहता है. इसी दौरान दूसरा बंदर अदरक को अपने हाथ में ले लेता है और उसे खाने की कोशिश करता है, जैसे ही उसके मुंह में अदरक जाता है वह उसे मुंह से बाहर निकाल देता है.

बंदर अदरक क्यों नहीं खाता?

इसे सुनेंरोकेंक्योंकि अदरक जड़ है, पेड़ पर नहीं उगती। और बंदर जड़ों पर नहीं घूमते! 🙂 जैसे जंगल में मोर नाचा किसने देखा, उसी तरह अगर बंदर ने अदरक खाया भी हो तो किसने पूछा? :P.

बंदर क्या जाने अदरक का स्वाद इस उक्ति को आधार बनाकर कोई मौलिक कहानी लिखिए?

इसे सुनेंरोकेंअदरक का स्वाद मुँह में लिये बंदर जी घर आये और आते समय बाज़ार से ढेरों अदरक ले आये। अदरक को ठीक उसी तरह छोटे छोटे टुकडों में काटा और नींबू और नमक लगाया। मगर इस बार उन्होंने जी भर के मुट्ठी पर मुट्ठी अदरक मुँह में डाल दिया। और बस फिर जो गत बनी बंदर मियाँ की वो आप सब समझ सकते हैं।