मनोज कुमार का अर्थ क्या है?

मनोज कुमार का अर्थ क्या है?

इसे सुनेंरोकेंManojkumar name meaning in hindi. मनोजकुमार नाम का अर्थ बेहद यूनिक है! मनोजकुमार नाम का अर्थ ” दिल से जीतने वाला” होता है।

मनोज कुमार की क्या राशि है?

इसे सुनेंरोकेंमनोज कुमार नाम की राशि क्या है? मनोज नाम की राशि सिंह होती है सिंह राशि का स्वामी सुर्य ग्रह को माना जाता है क्योकि सिंह राशि के आराध्य देव सूर्य भगवान होते हैं इसिलिए ऐसा माना जाता है कि मनोज नाम के लड़के किसी के अधीन नही रह सकते है और वो किसी के नीचे काम भी करना पसंद नही करते है।

मनोज का दूसरा नाम क्या है?

कामदेव
प्रेम के देवता
18 वीं सदी का उत्कीर्णन
अन्य नाम मदन, समरहरि, चित्तहर , विष्णुनन्दन , लक्ष्मीनन्दन , मनोज आदि
संबंध प्रद्युम्न, वासुदेव

संजय का क्या अर्थ है?

इसे सुनेंरोकेंसंजय नाम का मतलब – Sanjay ka arth आपको बता दें कि संजय का मतलब विजयी, Dhritarashtras सारथी होता है। संजय नाम रखने से आपका बच्चा भी इस नाम के मतलब की तरह व्यव्हार करने लगता है।

Mohini नाम के लोग कैसे होते हैं?

इसे सुनेंरोकेंमोहिनी नाम के व्यक्ति का व्यक्तित्व – Mohini naam ke vyakti ki personality. जिन लड़कियों/ महिलाओं का नाम मोहिनी है, उनकी राशि सिंह है। इस राशि की लड़कियां जिनका नाम मोहिनी है, वे नम्र, महत्त्वाकांक्षी, स्वाभिमानी, आत्मविश्वासी और सकारात्मक होती हैं।

अनुज नाम के लड़के कैसे होते हैं गूगल?

इसे सुनेंरोकेंअनुज नाम के व्यक्ति का व्यक्तित्व – Anuj naam ke vyakti ki personality. अनुज नाम के व्यक्ति की राशि मेष होती है और ये साहसी, आत्मविश्वासी, महत्वाकांक्षी व जिज्ञासु होते हैं। अनुज नाम के लोग किसी भी विपत्ति से डरते नहीं हैं। ये लोग कोई भी नया कार्य शुरू करने में सबसे आगे रहते हैं।

संजय किसका पर्यायवाची है?

इसे सुनेंरोकेंसंजय संस्कृत [संज्ञा पुल्लिंग] 1. विजय ; जीत 2. (महाभारत) धृतराष्ट्र का मंत्री जो महाभारत के युद्ध के समय धृतराष्ट्र को उस युद्ध का विवरण सुनाता था 3. सुपार्श्व का पुत्र 4.

संजय का पर्यायवाची क्या होता है?

इसे सुनेंरोकेंविजय, जीत। शब्दों का अर्थ व पर्यायवाची जानने के लिए वर्णों पर क्लिक करें।