Shivani नाम के लडकी कैसे होते हैं?

Shivani नाम के लडकी कैसे होते हैं?

इसे सुनेंरोकेंशिवानी नाम के महिलाएं कुंभ राशि की होती हैं। शिवानी नाम की महिलाएं आत्मनियंत्रित और प्रतिभावान होती हैं। शिवानी नाम वाली लड़कियां काफी समझदार होती हैं। इन्हें अपनी बुद्धिमत्ता पर गर्व होता है।

शिवम् नाम का मतलब क्या होता है?

इसे सुनेंरोकेंआपको बता दें कि शिवम नाम का अर्थ शुभ, भगवान शिव, भाग्यशाली, सुरुचिपूर्ण होता है। शिवम नाम रखने से आपका बच्चा भी इस नाम के मतलब की तरह व्यव्हार करने लगता है। शास्त्रों में शिवम नाम को काफी अच्छा माना गया है और इसका मतलब यानी शुभ, भगवान शिव, भाग्यशाली, सुरुचिपूर्ण भी लोगों को बहुत पसंद आता है।

शिवानी किसका नाम है?

शिवानी

गौरा पंत
जन्म १७ अक्टूबर १९२३ राजकोट, गुजरात भारत
मृत्यु मार्च 21, २००३ (उम्र 79) नई दिल्ली भारत
उपनाम शिवानी
व्यवसाय उपन्यासकार

Shivamनाम के लड़के कैसे होते हैं?

इसे सुनेंरोकेंशिवम नाम के लड़के गुस्सैल प्रवृत्ति के होते हैं। शिवम नाम के लड़के गठिया, अस्थमा, हृदय सम्बन्धी रोग और एलर्जी से ग्रस्त हो सकते हैं। इस राशि के शिवम नाम के लड़के बुद्धिमान, प्रतिभाशाली और ऊर्जावान होते हैं। इन्हें दोस्ती करना पसंद होता है।

सती कहानी की मुख्य पात्र कौन है?

इसे सुनेंरोकेंउत्तर – मदालसा इस कहानी की केन्द्रीय पात्र है उसी के द्वारा बनाये गये कथानक पर कहानी का नाम भी सती रखा गया है। ( 1 ) आर्कषक नारी – मदालसा एक आर्कषक नारी थी कद में लम्बी वह पठानिन के समान गठे शरीर वाली स्त्री थी जैसे ही उसने गाड़ी में प्रवेश किया तीनों महिलाएँ उसे देखकर हैरान रह गई।

सती कहानी में कितने पात्र है उनके नाम?

इसे सुनेंरोकेंलेखिका शिवानी द्वारा लिखित ‘सती’ एक व्यंग्यात्मक कहानी है। इस कहानी में कुल चार पात्र हैं जिनमें मदालसा प्रमुख है । छूटती हुई गाड़ी में हाँफती हुई, सामान के साथ चढ़ने वाली चौथी महिला यात्री का नाम मदालसा सिंघाड़िया था। जिसका डिब्बे में प्रवेश मात्र बाकी महिला सहयात्रियों का ध्यान आकर्षित करने के लिए काफ़ी था।

सती कहानी में सभा में भाग लेने के लिए कौन जा रही थी?

इसे सुनेंरोकेंवे पंजाब के एक विस्थापित स्त्रियों के लिए बनाये गये आश्रम की संचालिका थीं. हाल ही में विदेश से लौटी थीं और लखनऊ की किसी समाज-कल्याण गोष्ठी में भाग लेने जा रही थीं. समाज-सेविकाओं में उनका नाम अग्रणी था. महाराष्ट्री महिला के परिचय का कोई प्रश्न ही नहीं उठता था.