मोबाइल का बटन काम ना करे तो क्या करना चाहिए?

मोबाइल का बटन काम ना करे तो क्या करना चाहिए?

इसे सुनेंरोकेंगूगल प्ले पर बटन सेवियर ऐप मुफ्त में उपलब्ध है और जैसे ही आप इसे डाउनलोड करेंगे होम स्क्रीन पर आपको कई नए बटन दिखाई देंगे। इन बटंस में आपको होम स्क्रीन से लेकर वॉल्यूम बटन तक के विकल्प मिलेंगे। इस ऐप में आपको बटंस के तीन सेट मिलेंगे। इन सेट्स से आप अपनी जरूरत के अनुसार चुनाव कर सकते हैं

सेटिंग से पावर ऑफ कैसे करें?

फोन में इस फीचर को कैसे करें ऑन

  1. * फोन की सेटिंग में जाकर Accsessebiltiy में जाएं।
  2. * यहां नीचे की तरफ पावर बटन एंड कॉल का ऑप्शन नजर आएगा।
  3. * इस फीचर को ऑन करने के बाद अब आप फोन के पावर बटन से कॉल को काट सकते हैं।
  4. * कई फोन में कॉल रिसीव करने का ऑप्शन भी होता है।

बिना पावर बटन के फोन को रीस्टार्ट कैसे करें?

इसे सुनेंरोकेंआप इसे बूट या / बंद स्क्रीन चालू करने के लिए अपने डिवाइस के वॉल्यूम बटन का उपयोग कर सकते हैं। यह आप पावर बटन के बिना एंड्रॉयड को पुनः आरंभ करने देगा।

मोबाइल क्यों नहीं काम कर रहा है?

इसे सुनेंरोकेंसुरक्षित मोड बंद करें. जिस ऐप्लिकेशन की वजह से समस्याएं हो रही है उसे ढूंढने के लिए, हाल ही में डाउनलोड किए गए ऐप्लिकेशन एक-एक करके अनइंस्टॉल करें. जिस ऐप्लिकेशन की वजह से समस्या आ रही है उसे हटाने के बाद, आप उन दूसरे ऐप्लिकेशन को फिर से इंस्टॉल कर सकते हैं जिन्हें आपने हटा दिया था.

बैक बटन काम नहीं कर रहा है तो क्या करें?

इसे सुनेंरोकेंहैक्स क्वीन की इस वीडियो में देखें फोन के Back Button में छुपी एक इंट्रेस्टिंग ट्रिक जिससे आपका फोन का बैक बटन खराब भी हो जाता है तब भी आप सारे काम स्क्रीन पर उंगलिया घुमा के कर सकते हैं. इसके लिए सबसे पहले फोन में Back Button नाम की ऐप्लिकेशन डाउनलोड करें. जब आप इसे खोलेंगे तो इसमें ‘Go to Settings’ का ऑप्शन आएगा

मोबाइल का पावर ऑफ कैसे करें?

Power button ends call

  1. अपने डिवाइस पर सेटिंग ऐप्लिकेशन खोलें.
  2. सुलभता पर टैप करें.
  3. पावर बटन कॉल खत्म करता है चालू करें.

स्मार्ट फोन को स्विच ऑफ कैसे करें?

इसे सुनेंरोकेंस्टेप-1 सबसे पहले आपको अपने realme smart phone के screen lock को खोल लेना है. स्टेप-2 इसके बाद अपनी नोटिफिकेशन सटर को नीचे कर एक बार अच्छे से देख ले वहाँ आपके मोबाइल को switch off या power off का ऑप्शन दिया है अगर नही दिया तो आप इस तरीको को फॉलो कर मोबाइल (मोबाइल से पैसे कमाए) को power off या restart कर सकते है.

पावर बटन खराब हो जाए तो क्या करें?

इसे सुनेंरोकेंथर्ड पार्टी ऐप्स का भी कर सकते हैं इस्तेमाल गूगल प्लेस्टोर पर पावर बटन से लेकर वॉल्यूम बटन तक सभी के लिए ऐप्स मौजूद हैं. इन ऐप्स की मदद से आप अपने फोन को कंट्रोल कर सकते हैं. इसके अलावा ग्रैविटी स्क्रीन, Proximity actions और अन्य ऐप्स के जरिए जेस्चर बेस्ड फीचर का भी इस्तेमाल कर सकते हैं.

पावर बटन कैसे ठीक करें?

कैसे विवो फोन पुनः आरंभ करने के?

अपने फ़ोन की समस्या हल करना

  1. अपने फ़ोन की सेटिंग खोलें.
  2. स्क्रीन पर सबसे नीचे, सिस्टम बेहतर सेटिंग सिस्टम अपडेट पर टैप करें. अगर ज़रूरत हो, तो पहले, फ़ोन के बारे में या टेबलेट के बारे में पर टैप करें.
  3. आपको नया अपडेट दिखेगा या जानकारी दिखेगी कि आपका सिस्टम अप-टू-डेट है. स्क्रीन पर दिया गया तरीका अपनाएं.

टच काम नहीं कर रहा है तो क्या करें?

इसे सुनेंरोकेंमान लीजिए कि अगर आपके फोन का ग्लास राइट साइड से टूटा है और वहां पर टच काम नहीं कर रहा तो आप अपनी सेटिंग्स में जाएं और one handed mode का इस्तेमाल करें। इस से आप अपने टच स्क्रीन को छोटा कर सकते है यानि कि डिस्प्ले को एक साइड में कर सकते हैं और फोन का यूज आसानी से कर पाएंगे