मोबाइल का बैटरी चार्ज नहीं हो रहा है क्या करें?

मोबाइल का बैटरी चार्ज नहीं हो रहा है क्या करें?

बेहतर तरीके से समस्या हल करना

  1. केबल को पावर चार्जर से निकालें.
  2. देख लें कि आपका कंप्यूटर चालू हो और वह बिजली के सॉकेट से जुड़ा हो.
  3. अपने फ़ोन को कंप्यूटर के यूएसबी पोर्ट से कनेक्ट करें.
  4. 10-15 मिनट इंतज़ार करें.
  5. केबल को अलग करके, 10 सेकंड के अंदर फिर से लगाएं.
  6. 1 मिनट के अंदर:
  7. फ़ोन को कम से कम 30 मिनट तक चार्ज करें.

चार्जर गर्म क्यों हो जाता है?

इसे सुनेंरोकेंस्मार्टफोन चार्जिंग के दौरान, वीडियो गेम्स खेलने के दौरान और हैवी एप्स के इस्तेमाल के दौरान गर्म हो जाते हैं। अधिकतर मामलों में ओवरहीट होना हार्डवेयर मुद्दा है परंतु आप कर सकते हैं कुछ ऐसे उपाए जिनसे आपका मोबाइल रहेगा बिल्कुल सुरक्षित। कवर निकाल दें : मोबाइल अगर हर वक्त कवर में है तो उसका कवर निकाल दें।

मोबाइल क्यों गर्म हो जाता है?

इसे सुनेंरोकेंजब आप अपने फ़ोन को काफ़ी ज़्यादा इस्तेमाल करते हैं तो फ़ोन के प्रोसेसर पर इसका असर दिखता है। उसके कारण फ़ोन गरम हो जाता है। जब आप अपने स्मार्टफ़ोन को चार्ज करते हैं तब भी फ़ोन गरम हो सकता है। और जब रेडियो सिग्नल, जिसकी मदद से वायरलेस फ़ोन काम करता है, कमज़ोर होता है तो कनेक्टिविटी के लिए फ़ोन की बैटरी पर ज़ोर पड़ता है।

बैटरी चार्ज क्यों नहीं हो रही है?

इसे सुनेंरोकेंअगर आपके स्मार्टफोन की बैटरी चार्ज नहीं हो रही है तो सबसे पहले आप चार्जिंग एडॉप्‍टर निकाल कर उसे दोबारा चार्ज करें। अगर फिर भी बैटरी चार्ज नहीं होती तो आप उसकी यूएसबी केबल चेक करें। हो सकता है आपके चार्जर की यूएसबी केबल खराब हो। अगर फोन चार्ज नहीं हो रहा है तो इसका मतलब है कि आपकी यूएसबी केबल में परेशानी है

सैमसंग का फोन गर्म क्यों होता है?

इसे सुनेंरोकेंचार्जिंग के दौरान इस्तेमाल सबसे महत्वपूर्ण बात, जब आप Charging के दौरान फोन को यूज करते हैं तो फोन तेजी से गर्म होता है। क्योंकि एक तो चार्जिंग की वजह से फोन पहले ही गर्म हो रहा होता है। उपर से आप उसे यूज करते हैं तो प्रोसेसिंग की वजह से वह और ज्यादा गर्म होता है।

मोबाइल गर्म हो जाए तो क्या करें?

इसे सुनेंरोकेंअगर आपका स्मार्टफोन काफी पुराना है और बार बार गरम हो रहा है तो आपको अपने स्मार्टफोन के सॉफ्टवेयर को अपडेट कर लेना चाहिए क्योंकि कई बार सॉफ्टवेयर की वजह से भी फोन बार बार गर्म होता है. पुराने सॉफ्टवेयर सही से काम नहीं कर पाते हैं जिसकी वजह से फोन ओवरहीट होने लगता है.