कीबोर्ड पर माइक कैसे लाएं?

कीबोर्ड पर माइक कैसे लाएं?

बोलकर लिखना

  1. अपने Android फ़ोन या टैबलेट पर Gboard इंस्टॉल करें.
  2. Gmail या Keep जैसा कोई ऐसा ऐप्लिकेशन खोलें, जिस पर लिखा जा सकता हो.
  3. उस जगह पर टैप करें, जहां आप कुछ लिख सकते हैं.
  4. अपने कीबोर्ड के सबसे ऊपरी हिस्से में, माइक्रोफ़ोन काे दबाकर रखें.
  5. जब स्क्रीन पर “अब बोलें” दिखे, तब वह बोलें जाे आप लिखना चाहते हैं.

गूगल पर टाइप कैसे करें?

इसे सुनेंरोकेंसबसे पहले google play store से google indic keyboard app install करें या फिर नीचे “download this app” बटन पर क्लिक करें। इसके बाद आपको कुछ option नज़र आते है। इनमें से google indic keyboard को select करें। जैसे ही आप google indic keyboard को select करते है उसके बाद आप hindi typing करने के लिए तैयार हो जाते है।

व्हाट्सएप में बोलकर मैसेज कैसे भेजें?

इसे सुनेंरोकेंWhatsApp में यह फीचर अब बिल्ट-इन है। कोई भी यूजर कीबोर्ड में दिए गए नए माइक आइकन (माइक के निशान) पर क्लिक करके और बोलकर मेसेज भेज सकता है। Dictation फीचर का इस्तेमाल करने के लिए यूजर को सबसे पहले WhatsApp ओपन करना होगा। इसके बाद उस कॉन्टैक्ट पर क्लिक करना होगा, जिसे मेसेज भेजना है

व्हाट्सएप पर वॉइस सेटिंग कैसे करें?

WhatsApp पर बोलकर भेजें टेक्स्ट मैसेज, सिंगल क्लिक से बदल जाएगा कीबोर्ड का मोड

  1. सेटिंग में जाकर करें एक्टीवेट वॉयस टाइपिंग का फीचर एक्टीवेट नहीं है तो उसके लिए आपको स्मार्टफोन की सेटिंग्स में जाना होगा।
  2. व्हाट्सएप पर ऐसे बोलकर भेजें मैसेज
  3. कीबोर्ड में हिंदी भाषा को ऐसे करें शामिल

गूगल असिस्टेंट काम क्यों नहीं कर रहा है?

इसे सुनेंरोकेंGoogle Assistant को अपनी आवाज़ पहचानना सिखाएँ खोलें और “Assistant की सेटिंग” कहें। “सबसे ज़्यादा इस्तेमाल की जाने वाली सेटिंग” में जाकर, वॉइस मैच पर टैप करें। देख लें कि Ok Google चालू हो। अगर आपको Ok Google का विकल्प नहीं मिलता है, तो Google Assistant को चालू करें।

एमएस वर्ड में वॉइस टाइपिंग कैसे करें?

इसे सुनेंरोकेंइसे आप Ctrl + Shift + S से भी ओपन कर सकते हैं. ये सब करने के बाद एक Voice Typing वाला Popup खुल जायेगा. इसमें से आपको जिस भाषा में बोलकर टाइपिंग करनी है उसे चुन लें