बी बी एल क्या है?

बी बी एल क्या है?

इसे सुनेंरोकेंबिग बैश लीग (बीबीएल) एक ऑस्ट्रेलियाई पेशेवर फ्रेंचाइजी ट्वेंटी 20 क्रिकेट लीग है, जिसे 2011 में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया द्वारा स्थापित किया गया था। यह इंडियन प्रीमियर लीग के साथ-साथ दो टी 20 क्रिकेट लीगों में से एक है, जिसमें औसत उपस्थिति में शीर्ष दस घरेलू खेल लीगों में से एक है।

बिग बॉस में कितने मैच होते हैं?

इसे सुनेंरोकेंहर टीम अपने-अपने ग्रुप की बाकी टीमों के साथ एक-एक मैच खेलेगी. इस तरह दोनों ग्रुपों में कुल 12 मैच खेले जाएंगे.

दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग कौन सी है?

इसे सुनेंरोकेंआईपीएल पैसे के लिहाज से दुनिया की सबसे बड़ी लीग तो है ही। खिलाड़ियों के प्रदर्शन के हिसाब से भी टॉप लीग है। विजडन में छपे क्रिकविज के एनालिसिस को देखें तो आईपीएल का इंपैक्ट दुनिया की अन्य सभी लीग से ज्यादा है। मौजूदा समय में कई खिलाड़ी अब इंटरनेशनल क्रिकेट की जगह टी-20 लीग को तरजीह दे रहे हैं।

बिग बॉस मैच कब से है?

इसे सुनेंरोकेंमहिला बीबीएल यानी वुमन्स बिग बैश लीग 17 अक्टूबर से 29 नवंबर के बीच खेला जाएगा। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने फिलहाल, फैन्स की स्टेडियम में मौजूदगी को लेकर तस्वीर साफ नहीं की है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बुधवार को बीबीएल 2020-2021 का शेड्यूल जारी किया। 3 दिसंबर 2020 से 6 फरवरी 2021 के बीच कुल 61 मैच खेले जाएंगे।

बिग बेस्ट लीग पाकिस्तान सुपर लीग और करीब 1 प्रीमियर लीग में क्रिकेट का कौन सा प्रारूप खेला जाता है?

इसे सुनेंरोकें2020 पाकिस्तान सुपर लीग (जिसे पीएसएल 5 के रूप में भी जाना जाता है या प्रायोजन कारणों से एचबीएल पीएसएल 2020) पाकिस्तान सुपर लीग का पांचवां सत्र है, एक फ्रेंचाइजी ट्वेंटी-20 क्रिकेट लीग है जिसे 2015 में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) द्वारा स्थापित किया गया था।

आईपीएल ट्रॉफी कितने करोड़ की होती है?

इसे सुनेंरोकेंपिछले सीजन में विजेता को 20 करोड़ रुपए मिले थे। जबकि उपविजेता को 12.5 करोड़ रुपए। इस साल यानी आईपीएल 2020 में यह रकम आधी हो जाएगी। यानी विजेता को 10 करोड़ और उपविजेता को 6.25 करोड़ रुपए मिलेंगे।

आईपीएल ट्रॉफी जीतने वाली टीम को कितने रुपए मिलते हैं?

इसे सुनेंरोकेंसाल 2019 में आईपीएल जीतने वाली टीम को 20 करोड़ रुपए दिए गए थे. वहीं रनरअप टीम को 13 करोड़ रुपए की इनामी राशि दी जाती थी. प्लेऑफ में पहुंचने वाली बाकी दो टीमों को 9-9 करोड़ रुपए मिलते थे. हालांकि कोरोना आने के बाद यह स्थिति बदल गई.

आईपीएल में सबसे ज्यादा मैच कौन जीता है?

इसे सुनेंरोकेंआइपीएल में सबसे ज्यादा मैच जीते हैं मुंबई इंडियंस ने मुंबई इंडियंस आइपीएल की सबसे सफल टीम है और रोहित शर्मा की कप्तानी में इस टीम ने पांच बार चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया है। इसके अलावा आइपीएल इतिहास में मुंबई की टीम ने सबसे ज्यादा मैच भी खेले हैं और सबसे ज्यादा मैच जीतने के मामले में भी ये टीम पहले नंबर पर है।

जीतने वाली टीम को कितना पैसा मिलता है?

इसे सुनेंरोकेंइस बीच रविवार को ICC ने वर्ल्ड कप विजेता को मिलने वाली राशि का भी ऐलान कर दिया. इस साल का टी-20 वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम को 1.6 मिलियन डॉलर (करीब 12 करोड़ रुपये) मिलेंगे, जबकि उप-विजेता रहने वाली टीम अपने पास 8 लाख डॉलर (करीब 6 करोड़ रुपये) मिलेंगे.

इसे सुनेंरोकेंबिग बैश लीग (बीबीएल) एक ऑस्ट्रेलियाई पेशेवर फ्रेंचाइजी ट्वेंटी 20 क्रिकेट लीग है, जिसे 2011 में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया द्वारा स्थापित किया गया था। बिग बैश लीग ने पिछली प्रतियोगिता, केएफसी ट्वेंटी 20 बिग बैश की जगह ली, और छह राज्य टीमों के बजाय आठ शहर आधारित फ्रैंचाइज़ी पेश की, जो पहले भाग लेती थी।

इसे सुनेंरोकें3 दिसंबर 2020 से 6 फरवरी 2021 के बीच कुल 61 मैच खेले जाएंगे।

बीबीएल कब स्टार्ट होगा?

इसे सुनेंरोकेंइंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 के लिए शेड्यूल जारी हो गया है. फैन्स को इसका लंबे वक्त से इंतज़ार था, जो अब खत्म हो गया है. 26 मार्च को आईपीएल 2022 की शुरुआत होनी है, मुंबई में पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स का मैच होना है. जो कि शाम 7.30 बजे खेला जाएगा.

बिग बेस लीग कैसे देखें?

इसे सुनेंरोकेंअगर आप फ्री में बिग बैश लीग लाइव देखना चाहते हैं तो आपके लिए pikashow app से बेहतर कोई तरीका नहीं हो सकता है। यह app न सिर्फ बिल्कुल फ्री में उपलब्ध है, बल्कि डेटा सिक्योरिटी के हिसाब से बिल्कुल सुरक्षित है। इस app पर न सिर्फ आप बिलकुल फ्री में बिग बैश देख सकेंगे बल्कि कोई भी लाइव टीवी शो भी फ्री में देख सकते हैं।

आईपीएल 2022 कहाँ आयोजित होगा?

इसे सुनेंरोकेंमुंबई में 55 और पुणे में 15 मैच होंगे। लीग के सभी मैच चार स्टेडियमों में खेले जाएंगे। वानखेड़े स्टेडियम और डीवाई पाटिल स्टेडियम में 20-20 मैच, ब्रेबोर्न स्टेडियम में 15 मैच और पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में 15 मैच खेले जाएंगे।

2022 का आईपीएल कब और कहां होगा?

इसे सुनेंरोकेंIPL 2022: आईपीएल 2022 का आगाज 26 मार्च से मुंबई में होगा. पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स (CSK vs KKR) के बीच खेला जाएगा.

आईपीएल 2022 में पहला मैच किसका है?

इसे सुनेंरोकेंआईपीएल 2022 का पहला मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच होगा. आईपीएल के इस सीजन में लखनऊ सुपर जायंट्स और गुजरात टाइटंस दो नई टीमें भी उतर रही हैं. 10 टीमों के टूर्नामेंट में लीग राउंड में कुल 70 मुकाबले होने हैं. ये मैच मुंबई के 3 वेन्यू और पुणे में खेले जाएंगे.

आईपीएल 2022 कब शुरू होगा List download?

इसे सुनेंरोकें25 फरवरी 2022 को बीसीसीआई ने आईपीएल की ऑफिसियल वेबसाइट पर एक बड़ी अपडेट देते हुए, बताया था की आईपीएल 2022 की शुरुआत 26 मार्च 2022 से भारत में ही की जाएगी, इसके बाद 6 मार्च 2022 को बीसीसीआई ने आईपीएल के मैच लिस्ट का ऐलान किया।

अप्रैल 2022 कब शुरू होगा?

इसे सुनेंरोकेंChaitra Navratri 2022 kab se hain: चैत्र नवरात्रि आने में कुछ ही समय बाकी है. इस साल चैत्र नवरात्रि का त्योहार 2 अप्रैल 2022 से शुरू हो रहा है और 11 अप्रैल 2022 को इसका समापन होगा. नवरात्रि के पहले दिन कलश स्थापना की जाती है ऐसे में इसके लिए कुछ सामग्रियों की जरूरत होती है.