क्या भारत T20 वर्ल्ड कप से बाहर है?

क्या भारत T20 वर्ल्ड कप से बाहर है?

इसे सुनेंरोकेंटी20 वर्ल्ड कप के सुपर 12 मैच में न्यूजीलैंड ने अफगानिस्तान को 8 विकेट से मात दी है. इसी हार के साथ भारत टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो चुका है. भारत अब उन 4 टीमों में शामिल नहीं है जिन्होंने सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया.

भारत सेमीफाइनल के लिए कैसे क्वालीफाई कर सकता है?

इसे सुनेंरोकें– भारत को सेमीफाइनल में जगह बनाने की कोई उम्मीद रखने के लिए न्यूजीलैंड के नामीबिया या अफगानिस्तान से हारने की आवश्यकता होगी. अगर न्यूजीलैंड अपने बचे हुए दोनों मैच जीत जाता है तो वह सेमीफाइनल में पाकिस्तान के साथ जुड़ जाएगा. – यदि न्यूजीलैंड नामीबिया को हरा देता है और अफगानिस्तान से हार जाता है.

क्या भारत के पास टी20 वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई करने का मौका?

इसे सुनेंरोकेंभारतीय टीम अब अपने दम पर टी20 विश्व कप 2021 के सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई नहीं कर सकती है। सुपर 12 के दो ग्रुप बनाए गए हैं और दूसरे ग्रुप में भारत के अलावा पांच और टीमें हैं। भारतीय टीम इस 6 टीमों के ग्रुप में पांचवें पायदान पर है और अब भारत के पास खुद के दम पर टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचने का माद्दा नहीं है।

क्या टीम इंडिया बाहर हो गई?

इसे सुनेंरोकेंटीम इंडिया वर्ल्ड कप से बाहर हो गई है. T20 World Cup: न्यूजीलैंड की अफगानिस्तान पर जीत से भारतीय क्रिकेट प्रेमी निराश हैं. भारत के वर्ल्ड कप से बाहर होने पर फैंस अलग-अलग अंदाज में अपनी भड़ास निकाल रहे हैं.

T20 वर्ल्ड कप में कौन सी टीम सेमीफाइनल में पहुंची?

इसे सुनेंरोकेंसेमीफाइनल में पाकिस्तान, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड ने जगह बनाई है. ग्रुप 1 से इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया, जबकि ग्रुप 2 से पाकिस्तान और न्यूजीलैंड की टीम अंतिम चार में जगह बनाने में सफलता हासिल की है.

सेमी फाइनल कौन कौन सी टीम पहुंची?

इसे सुनेंरोकेंभारत के अलावा ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और अफगानिस्तान की टीमें सेमीफाइनल तक पहुंची है। भारत को सेमीफाइनल में अब बुधवार को ऑस्ट्रेलिया से भिड़ना है। वहीं, अफगानिस्तान की टीम पहली बार सेमीफाइनल में पहुंची है। आइये एक नजर डालते हैं कि अंडर-19 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मुकाबले कब खेले जांएगे और कौनी सी टीम किससे भिड़ेगी।