12 बोर बंदूक कितने की है?

12 बोर बंदूक कितने की है?

इसे सुनेंरोकें12 बोर की बंदूक 30 हजार रुपए और सेमी ऑटोमेटिक राइफल करीब 3 लाख रुपए में खरीदी गई है।

छोटी बंदूक की कीमत क्या है?

इसे सुनेंरोकेंइस बंदूक की कीमत 5 लाख रुपये है. बंदूक को की-रिंग के सहारे बेल्ट से भी लटकाया जा सकता है. अब करते हैं इसकी कीमत की बात जो सभी लोगों को चौंका देती है. ये छोटी से बंदूक 5 लाख रुपये से ज्यादा की है.

9mm पिस्टल में कितनी गोली आती है?

9 mm पिस्तौल ब्राउनिंग का बेसिक टेक्नीकल डाटा

S.N Details
A 13 rounds
Q पिस्तौल का कारगर रेंज कितना होता है Effective range of pistol
A 20 yards
Q अर्ध स्वचालित होने से पितोल की क्या कमिय है Being a semi-automatic, what demerit 9mm Pistol’s has?

पिस्टल कितनी गोली आती है?

इसे सुनेंरोकेंइसकी दूसरी विशेषता यह थी कि इसके चैम्बर में 6, 10 और 20 गोलियों वाली छोटी या बड़ी कोई भी मैगजीन फिट हो जाती थी। इसके अतिरिक्त इस पिस्तौल की एक विशेषता यह थी कि इसके पीछे लगाया जाने वाला लकड़ी का कुन्दा ही इसके खोल (होल्डर) का काम करता था।

कार्बन में कितने राउंड आते हैं?

इसे सुनेंरोकें192 राउंड्स हथियार के साथ 96 राउंड्स और यूनिट रिज़र्व -96राउंड्स.

9mm कार्बाइन का पूरा नाम क्या है?

इसे सुनेंरोकेंइस घोड़ सवार के छोटे दस्ते को कार्बाइन कहते थे ! येही कारन है की स्टेन के सुधारे रूप को कार्बाइन के नाम से जाना गया ! Machine Carbine 9mm SAF 1-A को भारत के आर्डिनेंस कंपनी द्वारा भारत में ही बनाया जाता है ! Charecteristics: हल्का और छोटा हथियार होने के वजह से ले जाने में असान है !

पिस्टल में कितनी गोली आती है?

इसे सुनेंरोकेंमाउज़र पिस्तौल में 7.63×25 मिमी साइज़ के कारतूस इस्तेमाल किये जाते हैं जबकि 0.32″ बोर के रिवॉल्वर में 7.65×25 मिमी साइज़ के कारतूस प्रयुक्त होते हैं। 0.32″ बोर रिवॉल्वर के कारतूस माउज़र के कारतूसों के मुकाबले 0.02 मिमी ही अधिक होते हैं। इस कारण 0.32″ बोर रिवॉल्वर के कारतूस भी माउज़र पिस्तौल में प्रयोग किये जा सकते हैं।

फायरिंग के उसूल क्या है?

इसे सुनेंरोकेंभाग 1- लाईन और निलिंग पोजीशन :-किसी भी फायरिंग पोजीशन के तीन बुनियादी उसूल हैं- (क) हड्डियों का सपोर्ट (ख) मांसपेशियों में आरामदेह (ग) कुदरती सिधाई । लाईन पोजीशन :- लाईन पोजीशन सभी पोजीशनों का एक बुनियादी पोजीशन है । इसमें बदन का खाका छोटा बनता है । साथ ही अपने हथियार से दुश्मन के ऊपर कारगर फायर डाला जा सकता है।