बुद्धिमान की इंग्लिश क्या होगी?

बुद्धिमान की इंग्लिश क्या होगी?

इसे सुनेंरोकेंAn intelligent person has the ability to think, understand, and learn things quickly and well.

इस्मार्ट को हिंदी में क्या कहते हैं?

इसे सुनेंरोकें- 1. आकर्षक; बना-ठना; (फ़ैशनेबल) 2. चुस्त; फुरतीला 3. बुद्धिमान; चतुर।

पुष्पा का मतलब क्या होता है?

इसे सुनेंरोकेंपुष्पा नाम का मतलब – Pushpa ka arth पुष्पा नाम का मतलब फूल होता है।

गुलाब नाम के लड़के कैसे होते हैं?

इसे सुनेंरोकेंगुलाब नाम की राशि – Gulab naam ka rashifal इन्हें गुस्सा जल्दी और अधिक आता है। इन गुलाब नाम की लड़कियों को अस्थमा, एलर्जी, सूजन और हृदय रोगों का खतरा रहता है। इस राशि के गुलाब नाम की लड़कियाँ बुद्धिमान, प्रतिभाशाली और ऊर्जावान होते हैं। इन्हें दोस्ती करना पसंद होता है।

बुद्धिमान लोगों की पहचान कैसे करें?

इसे सुनेंरोकेंएक जीनियस व्यक्ति सदैव दूसरों की बातों को जानने के लिए जिज्ञासु रहता है। यही नहीं वह रोमांचक चीजों को जानने के लिए सदैव उतावला रहता है। बुद्धिमान व्यक्ति सदैव चीजों को भूल जाता है। जी हां ये बिलकुल सच है, अगर आप सदैव चीजों को भूल जाते हैं, तो ये आप बिलकुल भी ना समझें कि आपके अंदर कोई कमी है।

बुद्धिमान का स्त्रीलिंग शब्द क्या है?

इसे सुनेंरोकें’बुद्धिमती’ बुद्धिमान का स्त्रीलिंग होता है।

गुलाब का पर्यायवाची शब्द क्या होता है?

इसे सुनेंरोकेंगुलाब का पर्यायवाची शब्द क्या है?- Gulab Ka Paryayvachi Shabd Kya Hai. (C) गुलाब का फूल, गुलाब का पौधा, गुलाबी रंग, फीते का गुच्छा।

गुलाब का क्या नाम है?

इसे सुनेंरोकेंगुलाब का वैज्ञानिक नाम रोज़ा होता है तथा अंग्रेजी में साइंटिफिक नाम Rosa होता है।

बुद्धिमान व्यक्ति में कौन कौन से गुण होते हैं?

इसे सुनेंरोकेंसर्दी और न ही गर्मी, न ही भय और न ही अनुराग, न ही संपत्ति और न ही दरिद्रता हर बाधा को जो झेलने की क्षमता रखता है वही व्यक्ति बुद्धिमान कहलाता है.

मूर्ख व्यक्ति बुद्धिमान कैसे बनता है?

इसे सुनेंरोकेंसच तो यह है कि जो जितना बडा मूर्ख होता है वह स्वयं को उतना ही बुद्धिमान मानता है। मूर्ख से मूर्ख व्यक्ति में बुद्धिमान होने का आत्मविश्वास होता है जो बार-बार उल्लू बनने के बाद भी नहीं डिगता। वह तो सुकरात जैसा विद्वान था जिसने कहा कि सारी दुनिया मूर्ख है, केवल मैं बुद्धिमान हूं। क्योंकि मैं जानता हूं कि मैं मूर्ख हूं।

बलवान का स्त्रीलिंग क्या होगा?

इसे सुनेंरोकेंसंस्कृत के पुल्लिंग शब्दों मान और वान को जब वती और मति में बदल दिया जाता है तो वे स्त्रीलिंग में बदल जाते हैं । स्पष्ट है कि बलवती का पुल्लिंग शब्द बलवान होगा।

हाथी का स्त्रीलिंग शब्द क्या है?

इसे सुनेंरोकेंयहाँ पर हमने व्याख्या सहित समझाया है कि पुल्लिंग शब्द से स्त्रीलिंग शब्द का निर्माण किस नियम के अनुसार हुआ है। हाथी का स्त्रीलिंग क्या होता है? पुल्लिंग के जाति और भाव बताने वाले शब्दों में नी लगा दिया जाता है तो वे स्त्रीलिंग में बदल जाते हैं । स्पष्ट है कि हथिनी का पुल्लिंग शब्द हाथी होगा।

इसे सुनेंरोकेंBright people or ideas are clever and original.

सबसे इंटेलिजेंट आदमी कौन है?

इसे सुनेंरोकेंटेरेंस टाओ (IQ लेवल- 225-230) 16 की उम्र में मास्टर्स और 20 तक डॉक्टरेट की डिग्री हासिल करके 24 साल की उम्र में प्रोफेसर बनने का कमाल कर दिखाया। मैथ्स ओलम्पियाड में तीनों पदक जीतने का रिकॉर्ड भी इन्हीं के नाम है।