भारत के खेल एवं युवा मंत्री कौन है?

भारत के खेल एवं युवा मंत्री कौन है?

इसे सुनेंरोकेंसही उत्तर विकल्प 1 यानी राज्यवर्धन सिंह राठौर है । राज्यवर्धन सिंह राठौर एक भारतीय राजनीतिज्ञ, ओलंपिक पदक विजेता हैं। उन्होंने मई 2019 तक भारत सरकार में युवा मामलों और खेल के कैबिनेट मंत्री के रूप में कार्य किया।

भारत में खेल एवं युवा कल्याण विभाग की स्थापना कब हुई?

इसे सुनेंरोकेंराज्य में खेल गतिविधियों के विकास हेतु बहुआयामी प्रयास किए जा रहे हैं। 1 अक्टूबर, 1975 को खेल एवं युवा कल्याण संचालनालय की स्थापना की गई।

राष्ट्रीय खेल मंत्री का क्या नाम है?

इसे सुनेंरोकेंखेल मंत्री विजय गोयल की ताज़ा ख़बर, ब्रेकिंग न्यूज़ In Hindi – NDTV India.

भारत के पहले खेल मंत्री कौन थे?

इसे सुनेंरोकेंनिष्कर्ष के तौर पर बता दें कि किरेन रिजिजू भारत के खेल मंत्री हैं। इससे पहले भारत सरकार में कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ खेल मंत्री थे।

भारत के क्रीड़ा मंत्री कौन है?

इसे सुनेंरोकेंमोदी सरकार 2.0 में खेल मंत्री बने किरण रिजिजू

भारत के कानून मंत्री कौन है?

इसे सुनेंरोकेंकेंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद

मध्य प्रदेश का प्रथम आवासीय खेल कूद संस्थान कहाँ पर है?

इसे सुनेंरोकेंअगर नहीं तो उसका जवाब हम देते हैं, मध्य प्रदेश में पहला आवासीय खेलकूद विद्यालय की स्थापना सीहोर में हुई है और पहले शारीरिक प्रशिक्षण महाविद्यालय ग्वालियर में स्थापित किया गया है। मध्य प्रदेश का प्रथम आवासीय खेलकूद का विद्यालय प्रदेश के सीहोरा नगर में की गई थी।

कपड़ा मंत्री कौन है भारत का?

इसे सुनेंरोकेंभारत सरकार के कपड़ा मंत्री का नाम स्मृति ज़ुबिन ईरानी है।

बिहार के खेल मंत्री कौन है?

इसे सुनेंरोकेंबिहार खेल विश्विद्यालय विधेयक- 2021 पास होने के बाद खेल मंत्री आलोक रंजन झा ने कहा कि बिहार देश का छठा राज्य बन गया है जहां स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी बनेगी.

भारत के प्रथम कानून मंत्री कौन है?

इसे सुनेंरोकेंबाबा साहेब स्वतंत्र भारत के प्रथम कानून मंत्री व भारतीय संविधान के प्रमुख वास्तुकार: प्रसाद बाबा साहेब के नाम से लोकप्रिय भीमराव रामजी अंबेडकर भारतीय विधिवेत्ता, अर्थशास्त्री, राजनीतिज्ञ और समाज सुधारक थे।

खेल मंत्री का नाम क्या है?

इसे सुनेंरोकेंअनुराग ठाकुर भारतीय जनता पार्टी के राजनेता हैं । उन्हें मोदी कैबिनेट में 7 जुलाई 2021 को भारत के नए खेल मंत्री के रूप में शपथ दिलाई गई है ।