पैट कमिंस ऑलराउंडर है क्या?

पैट कमिंस ऑलराउंडर है क्या?

इसे सुनेंरोकेंइंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने बुधवार को मुंबई इंडियंस (MI) के खिलाफ शानदार जीत दर्ज की. मैच में केकेआर टीम के ऑलराउंडर पैट कमिंस ने 14 बॉल पर फिफ्टी जड़कर ऐतिहासिक रिकॉर्ड कायम कर दिया. जीत के बाद आंद्रे रसेल ने कमिंस के चारों ओर घूमते हुए शानदार डांस भी किया.

आईपीएल में कौन कौन से खिलाड़ी रिटर्न हुए?

Sunrisers Hyderabad Full Squad.

  • रिटेन किए गए खिलाड़ी
  • IPL Auction 2022 में सनराइजर्स हैदराबाद द्वारा खरीदे गए खिलाड़ी वॉशिंगटन सुंदर (8.75 करोड़) निकोलस पूरन (10.75 करोड़ रुपये) टी नटराजन (4 करोड़ रुपये) भुवनेश्वर कुमार (4.2 करोड़ रुपये) प्रियम गर्ग (20 लाख रुपये) राहुल त्रिपाठी (8.5 करोड़ रुपये)
  • भारत के किस खिलाड़ी ने कितने रन बनाएं?

    इसे सुनेंरोकेंसबसे ज्यादा टेस्ट स्कोर बनाने वाले खिलाड़ी-टेस्ट मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों में सचिन तेंदुलकर का नाम पहले स्थान पर हैं। सचिन ने 200 टेस्ट मैच में 15921 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 51 शतक और 68 अर्धशतक बनाए हैं।

    पैट कमिंस की उम्र कितनी है?

    28 वर्ष (8 मई 1993)पैट क्यूमिंस / उम्र

    नकल बॉल कैसे डालते हैं?

    इसे सुनेंरोकेंदरअसल, नकल गेंद को गेंदबाज अपनी अंगुलियों के अंतिम छोर से पकड़कर फेंकता हैं, बल्कि यह भी कहा जा सकता है कि सिर्फ अपने नाखूनों के सहारे से ही गेंदबाज इस गेंद को करता है. इस डिलीवरी की खास बात ये है, कि ये गेंद हवा में घूमती हुई नजर नहीं आती है.

    क्रिकेट की बॉल कैसे डालते हैं?

    यॉर्कर बॉल कैसे डाला जाता है

    1. यॉर्कर बॉल गृप – बॉल को सही तरीके से गृप करें यानि सिलाई के ऊपर से अपनी ऊपर वाली दो उँगलियों को अंग्रेजी के वी (V) आकार में रखें और अंगूठे को बॉल के नीचे से सपोर्ट के लिए रखें
    2. हथेली से दूर – ध्यान रहे बॉल आपकी हथेली पर टच ना होने पाए
    3. निशाना – अब बल्लेबाज़ के पैरों का निशाना साधें

    गुगली गेंद कैसे फेंकते हैं?

    इसे सुनेंरोकेंगुगली बॉल डालने के लिए गेंदबाज को काफी अभ्यास और धैर्य की जरूरत पड़ती है। एक लेग स्पिनर गुगली बॉल डालते वक्त अपने हाथ को नॉर्मल स्पीड के मुकाबले तेजी से घुमाता है, साथ ही कलाई की पोजीशन भी मैदान से 180 डिग्री के कोण पर रखता है। साथ ही सीम का भी ध्यान रखता है तब जाकर गुगली बॉल फेंकी जाती हैं।