कंपनी अधिक विविध बनने के लिए क्या सुधार कर सकती है कृपया अपने सुझाव दें?

कंपनी अधिक विविध बनने के लिए क्या सुधार कर सकती है कृपया अपने सुझाव दें?

तालिका 2 सहकर्मी के प्रशिक्षण और मार्गदर्शन का मैट्रिक्स – पूरा किया गया उदाहरण।

सहकर्मी की भूमिका मुद्दा, घटना या मौका कार्य-स्थल
विषय का प्रमुख अपने विभाग में आशा से कम काम करने वाले स्टाफ के किसी सदस्य से कैसे निपटें उनके कार्यालय या कक्षा में, जब तक कि आपके काम में बाधा नहीं पड़ती हो

मां और बच्चे के स्वास्थ्य में सुधार के लिए कौन सा कार्यक्रम शुरू किया गया है?

इसे सुनेंरोकेंसमुदाय के लोगों को प्रजनन एवं स्वास्थ्य कार्यक्रम, समेकित बाल विकास सेवा स्कीम आदि के अंतर्गत गांवों में, उप-केन्द्रों पर, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर बच्चों के लिए उपलब्ध विभिन्न सेवाओं के बारे में जानकारी दी जानी चाहिए। सामुदायिक जाना चाहिए, ताकि बाल स्वास्थ्य को बढ़ावा दिया जा सके।

शिशु के लिए आहार की योजना बनाने के लिए एक मां को क्या सलाह देंगे?

इसे सुनेंरोकेंस्वास्थ्य विभाग कनाडा सलाह देता है कि शिशु का पहला आहार आयरन से भरपूर हो. आयरन से भरपूर स्वास्थ्यवर्धक विकल्प मांस, मांस के विकल्प और आयरन फ़ोर्टिफ़ाइड शिशु आहार हैं. शिशुओं को दिन में 2 या अधिक बार आयरन से भरपूर भोजन देना चाहिए.

एक फर्म में कौन भागीदार बन सकता है?

इसे सुनेंरोकेंवह व्यक्ति जो अनुबंध करने की क्षमता रखता है, फर्म का साझेदार बन सकता है और जिसमें अनुबंध करने की क्षमता नहीं होती, वह साझेदार नहीं बन सकता। एक व्यक्ति एचयूएफ के कर्ता और उस परिवार के अन्य सदस्यों के बीच साझेदारी हो सकती है।

कंपनी का निर्माण करने वाले व्यक्ति क्या कहलाते हैं?

इसे सुनेंरोकें(1) विधान द्वारा कृत्रिम व्यक्तिः कम्पनी विधान द्वारा निर्मित कृत्रिम, अदृश्य, काल्पनिक एवं अमूर्त व्यक्ति है। कम्पनी को विधान द्वारा निर्मित कृत्रिम व्यक्ति इसलिए कहा जाता है कि एक ओर तो इसका जन्म अप्राकृतिक तरीके से होता है तथा दूसरी ओर प्राकृतिक व्यक्ति की तरह इसके अधिकार एवं दायित्व होते हैं।

मातृत्व एवं शिशु स्वास्थ्य की स्थिति में सुधार लाने के लिए क्या किया जा सकता है?

इसे सुनेंरोकेंजननी शिशु सुरक्षा कार्यक्रम (जेएसएसके)% इस योजना में महिलाओं और बच्चों के लिए निःशुल्क मातृ-सेवाओं,आपातकालीन रेफरल प्रणाली को राष्ट्रव्यापी पैमाने पर ले जाना और मातृ-मृत्यु लेखापरीक्षा और सभी स्तरों पर स्वास्थ्य सेवाओं के शासन और प्रबंधन में सुधार शामिल है।