बैंक बीसी क्या है?

बैंक बीसी क्या है?

इसे सुनेंरोकेंदेश का सबसे बड़ा कर्जदाता भारतीय स्टेट बैंक बिजनेस कॉरेस्पोंडेंट (BC) की पेशकश करता है। आप इस सर्विस के जरिए बैंक से जुड़कर रोजगार प्राप्त कर सकते हैं और प्रति माह अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं। बैंक के बीसी पर बनने पर आपको बैंक की तरफ से एक तय अमाउंट मिलेगा और उसी के साथ अन्य काम करने पर कमीशन भी मिलेगा।

बैंक मित्र की सैलरी क्या है?

इसे सुनेंरोकेंबैंक मित्र बनकर आप भी कमा सकते हैं पैसा, हर माह मिलेगी सैलरी बैंक मित्र को न्यूनतम 5000 रुपए का फिक्सड वेतन मिलेगा, इसके अलावा खातों में लेन-देन पर अलग से कमीशन भी मिलेगा। साथ ही बैंक मित्र के लिए अलग के एक कर्ज स्कीम भी तैयार की गई है।

बैंक मित्र का क्या काम होता है?

इसे सुनेंरोकेंजो व्यक्ति लोगों की सहायता उनके बैंक खाते खुलवाने, बीमा करवाने, पैसे जमा करवाने और इत्यादि कार्य करते है, उसे बैंक मित्र कहा जाता है. वहीं बैंक मित्र बनने के लिए आपको सरकार के साथ जुड़कर कार्य करना होगा और अपना पंजीकरण बैंक मित्र बनने के लिए करना होगा.

बैंक मित्र रजिस्ट्रेशन कैसे करें?

Bank Mitra बनने के लिए ये है जरूरी डाक्यूमेंट्स

  1. आधार कार्ड
  2. पासपोर्ट साइज फोटो
  3. पैन कार्ड
  4. पुलिस वेरिफिकेशन सर्टिफिकेट
  5. नो ऑब्जेक्शन कार्ड
  6. उच्च शिक्षा प्रमाण पत्र
  7. बचत खाता बैंक कैंसिल चेक
  8. बैंक मित्र की अंदर और बहार की फोटो लोकेशन के साथ

बैंक मित्र बनने के लिए क्या योग्यता होनी चाहिए?

इसे सुनेंरोकेंबैंक मित्र बनने के लिए योग्यता में आवेदक का उम्र कम से कम 21 वर्ष होना चाहिए और उसे कंप्यूटर और इंटरनेट का ज्ञान होना चाहिए अगर आप यह कार्य करना चाहते हैं तो आपको कुछ पैसे अपनी ओर से इन्वेस्ट करना होगा और कुछ पैसे बैंक की ओर से कर्ज के रूप में भी दिया जाता है बैंक की ओर से 1.25 लाख रुपए कर्ज दिया जाता है आवेदक एक …

18 बैंक मित्र कैसे बने?

बैंक मित्र बनने के लिए ज़रूरी कागजात | Document Required for CSC Bank Mitra

  1. आईडी प्रूफ (पैन कार्ड, आधार कार्ड, पासपोर्ट, इलेक्शन कार्ड)
  2. रेसिडेंशियल प्रूफ (इलेक्ट्रिक बिल, टेलीफोन बिल, आधार कार्ड, इलेक्शन कार्ड)
  3. बिज़नेस एड्रेस (इलेक्ट्रिक बिल, टेलीफोन बिल, राशन कार्ड, आधार कार्ड, इलेक्शन कार्ड)

बैंक मित्र का मतलब क्या होता है?

इसे सुनेंरोकेंजो व्यक्ति बैंक खाते खुलवाने, बीमा करवाने, पैसे जमा करवाने समेत अन्य बैंक के कामों में अन्य लोगों की मदद करते हैं उन्हें बैंक मित्र कहा जाता है. बैंक मित्र बनने के लिए आपको सरकार के साथ जुड़कर काम करना होगा.

बैंक मित्र कौन है नियम और शर्तें लागू?

इसे सुनेंरोकेंबैंक खाते खुलवाने, बीमा करवाने, पैसे जमा करवाने समेत अन्य बैंक के कामों में जो व्यक्ति अन्य लोगों की मदद करते हैं उन्हें बैंक मित्र कहा जाता है। बैंक मित्र बनने के लिए आपको सरकार के साथ जुड़कर काम करना होगा। केवल वही आदमी बैंक मित्र बनने के लिए आवेदन कर सकता है, जिनके पास कंप्यूटर या लैपटॉप है।