ब्लॉक एटीएम कैसे चालू करे?

ब्लॉक एटीएम कैसे चालू करे?

इसे सुनेंरोकेंअगर आपका एटीएम कार्ड बार-बार पिन डालने की वजह से ब्लॉक हो गया है तो आपको इसके लिए परेशान होने की जरूरत नहीं है। इस स्थिति में 24 घंटे बाद आपका एटीएम कार्ड खुद एक्टिवेट हो जाएगा। लेकिन अगर 24 घंटे के बाद भी आप का एटीएम कार्ड एक्टिवेट नहीं होता है तो आपको बैंक शाखा में जाकर नए एटीएम कार्ड के लिए अप्लाई करना होगा।

डेबिट कार्ड अनब्लॉक कैसे करें?

इसे सुनेंरोकेंइसके लिए आपको 1800112211 पर फ़ोन लगाना होगा। और आईवीआर पर ग्राहक प्रतिनिधि से बात करने के ऑप्शन का चुनना होगा। इसके बाद ग्राहक प्रतिनिधि आपके बैंक और कार्ड से जुड़ी कुछ जरूरी जानकारी पूछेगा। इसके बाद आपका एटीएम कार्ड अनब्लॉक कर दिया जाएगा।

एटीएम क्यों नहीं चल रहा है?

इसे सुनेंरोकें”अमान्य पिन या अमान्य प्रमाणीकरण” — > कृपया सही पिन के साथ फिर से प्रयास करें या यदि आपको अपना पिन याद नहीं है, तो आप अपना पिन रीसेट कर सकते हैं और फिर से कोशिश कर सकते हैं। 3. अपने डेबिट कार्ड की दैनिक लेनदेन सीमा की जांच करें। चेंज प्राइमरी/डी-लिंक अकाउंट चुनें।

पढ़ना:   कैसे पंजाब को कम जल स्तर की समस्या को दूर कर सकते हैं?

एसबीआई एटीएम ब्लॉक होने पर क्या करें?

इसे सुनेंरोकेंअगर ओटीपी के जरिए ऐसा करना चाहते हैं तो ओटीपी चुनें. ओटीपी ग्राहक के एसबीआई में रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर आएगा. निर्धारित स्पेस में इसे डालकर सबमिट करें. इसके बाद एसबीआई एटीएम/डेबिट कार्ड सफलतापूर्वक ब्लॉक होने का एक्नॉलेजमेंट शो होगा.

एटीएम कार्ड के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें?

Online मोबाइल फोन से ATM Card के लिए आवेदन कैसे करें?

  1. अपने खाता धारक बैंक की वेबसाइट में रजिस्ट्रेशन करें।
  2. अपने बैंक की वेबसाइट के इंटरनेट बैंकिंग या मोबाइल बैंकिंग में लॉगिन करें।
  3. अब ATM Card services को सिलेक्ट करें।
  4. Request ATM/Debit Card पर क्लिक करें।
  5. ओटीपी द्वारा मोबाइल नंबर को वेरीफाई करें।

एटीएम से पैसे नहीं निकले तो क्या करें?

इसे सुनेंरोकेंअगर ATM से कैश निकले बिना ही खाते से रुपये कट गए हैं तो 5 दिनों तक इंतजार करना चाहिए. अधिकतर ऐसा देखा जाता कि पांच दिनों में ही पैसे अकाउंट में वापस आ ही जाते हैं. पांच दिन बीत जाने के बाद भी अगर पैसे खाते में वापस नहीं आए तो आप बैंक की शाखा में ट्रांजैक्शन फेल होने की शिकायत कर सकते हैं.