घातक कालसर्प दोष कितने वर्ष तक रहता है?

घातक कालसर्प दोष कितने वर्ष तक रहता है?

इसे सुनेंरोकेंमित्रों कालसर्प दोष में राहु की महादशा 18 वर्ष और केतु की दशा 7 वर्ष की होती है इसके बीच व्यक्ति को परेशनियों का सामना करना पड़ता है इसके इलावा अगर अच्छी तरह से जानना चाहते है कि (How many years does Kalsarp Dasha last) कालसर्प दोष कितने वर्ष तक रहता है या आपकी कुंडली में कालसर्प दोष कितने वर्ष तक है तो आप इसके लिए …

कालसर्प दोष का क्या प्रभाव पड़ता है?

इसे सुनेंरोकेंयदि कुंडली में कालसर्प दोष हो तो इस योग के कारण पैसों की तंगी बनी रहती है और पारिवारिक रिश्तों में खटास उत्पन्न होने की संभावनाएं रहती हैं. आर्थिक स्थिति खराब हो जाती है. साथ ही आपको मानसिक और शारीरिक परेशानियों से भी गुजरना पड़ता है. Read: क्या आप भी परेशान हैं मांगलिक के दोष से….

कालसर्प की पूजा में कितना समय लगता है?

इसे सुनेंरोकेंदोस्तों कालसर्प योग दोष पूजा 3 घंटे का पूजन होता है जो कि विशेष तिथि पर संपन्न होता है ।

कालसर्प दोष की पूजा कौन से मंदिर में होती है?

इसे सुनेंरोकेंकालसर्प दोष की पूजा उज्जैज (मध्यप्रदेश), ब्रह्मकपाली (उत्तराखंड), त्रिजुगी नारायण मंदिर (उत्तराखंड), प्रयाग (उत्तरप्रदेश), त्रीनागेश्वरम वासुकी नाग मंदिर (तमिलनाडु) आदि जगहों पर होती है परंतु त्र्यंबकेश्वर (महाराष्ट्र) को खास जगह माना जाता है।

घातक कालसर्प योग क्या है?

इसे सुनेंरोकेंजब जातक की कुंडली में राहु दशम घर में और केतु चौथे स्थान में उपस्थित हो एवं बाकी सारे ग्रह इनके बीच में ही हो तो इस प्रकार का कालसर्प योग होता है।

काल सर्प दोष की पूजा कब करनी चाहिए?

इसे सुनेंरोकेंकालसर्प दोष निवारण के लिए नागपंचमी के दिन को सर्वोत्तम माना गया है क्योंकि इस दिन नागों की पूजा का विधान है। इसलिए इस दिन कालसर्प दोष वालों को चांदी का नाग-नागिन का जोड़ा भगवान शिव को अर्पित करने को कहा जाता है इससे कालसर्प दोष से मुक्ति मिलती है।

कालसर्प दोष कैसे?

इसे सुनेंरोकेंजब कुंडली में राहु और केतु एक तरफ मौजूद होते हैं और बाकी सभी ग्रह इनके बीच में हों स्थित हों तब कालसर्प योग या दोष बनता है। ऐसा कहा जाता है कि जिनकी कुंडली में ऐसी स्थिति बनती है उन्हें जीवन में कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इन लोगों को सफलता पाने में देरी लगती है।