विश्व का सबसे अमीर बैंक कौन सा है?

विश्व का सबसे अमीर बैंक कौन सा है?

इसे सुनेंरोकेंजिसके मुताबिक विश्व का सबसे बड़ा बैंक हमारे पड़ोसी देश चाइना में हैं। जिसका नाम ICBC है इस बैंक की स्थापना 1 जनवरी 1984 को बीजिंग में हुई थी। इंडस्ट्रियल एंड कमर्शियल बैंक ऑफ चाइना की ब्रांचेज चीन के अलावा दुनिया के 42 देशों में मौजूद हैं। इस बैंक की एक ब्रांच मुंबई में भी मौजूद है।

पहले नंबर पर कौन सा बैंक है?

इसे सुनेंरोकेंइन कारणों ने डीबीएस को भारत में नंबर 1 स्थान बनाए रखने में मदद की है.” हाल ही में, डीबीएस बैंक इंडिया को एशियामनी द्वारा ‘इंडियाज बेस्ट इंटरनेशनल बैंक 2021’ के खिताब से नवाजा गया.

सबसे अच्छा बैंक कौन सी है?

Best Bank Employers 2021: भारत में काम करने के लिए बेस्ट हैं ये बैंक, Forbes की लिस्ट में शामिल हैं ये नाम

  • 1/5. आईसीआईसीआई बैंक Forbes ने निजी बैंक ICICI बैंक को भारत में बेस्ट बैंकिंग इम्प्लॉयर माना है.
  • 2/5. एचडीएफसी बैंक
  • 3/5. स्टेट बैंक ऑफ इंडिया
  • 4/5. एक्सिस बैंक
  • 5/5. इंडिन बैंक

विश्व का सबसे छोटा बैंक कौन सा है?

इसे सुनेंरोकेंदुनिया का सबसे छोटा बैंक – सिर्फ एक आदमी द्वारा चलाया जाता है। 41 साल के पीटर ब्रेइटर एक असामान्य बैंकर हैं। विश्व का सबसे छोटा पुरुष कौन है? गिनीज बुक ऑफ विश्व रिकार्ड और चिकित्सकों की एक टीम की जांच में चंद्र बहादुर डांगी का कद 21.5 इंच मापा गया है।

भारत की सबसे बड़ी सरकारी बैंक कौन सी है?

इसे सुनेंरोकेंस्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank of India / SBI) भारत की सबसे बड़ी एवं सबसे पुरानी बैंक है।

भारत का सबसे छोटा बैंक कौन सा है?

भारतीय स्टेट बैंक

मुख्यालय कोर्पोरेट सेंटर, मुंबई, भारत
राजस्व ₹2,10,979 करोड़ (2017)
निवल आय ₹10,484 करोड़ (2017)
कुल संपत्ति ₹34,45,121 करोड़ (2017)
वेबसाइट bank.sbi

भारत का दूसरा सबसे बड़ा बैंक कौन है?

इसे सुनेंरोकेंपंजाब नेशनल बैंक और बैंक ऑफ बड़ौदा को पछाड़कर IOB बना दूसरा सबसे बड़ा बैंक, 50,000 करोड़ के पार हुई मार्केट कैप | TV9 Bharatvarsh.

विश्व में सबसे बड़ा बैंक कौन सा है?

इसे सुनेंरोकेंदुनिया का सबसे बड़ा बैंक इंडस्ट्रियल एंड कमर्शियल बैंक ऑफ चाइना है (Industrial and Commercial Bank of China) हमारे पड़ोसी देश में स्थित है। दुनिया के सबसे बड़े बैंक ICBC bank की स्थापना 1 जनवरी 1984 में चीन के बीजिंग शहर में हुई थी। इस बैंक की ब्रांच दुनिया के 42 देशों से भी ज्यादा देश में मौजूद है।

वर्तमान में भारत का सबसे बड़ा बैंक कौन सा है?

इसे सुनेंरोकेंभारत का सबसे बड़ा बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया है जिसके पास कुल 528 बिलियन डॉलर का assets है. और भारत में जितने भी लोन मार्केट में लिए जाते हैं उसका एक चौथाई भाग एसबीआई से ही लिया जाता है. एसबीआई में कुल 2,57,252 कर्मचारी काम करते हैं. पूरे भारत भर में एसबीआई के कुल 24,000 से भी ज्यादा ब्रांच है.

इंडिया का नंबर वन बैंक कौन है?

इसे सुनेंरोकेंभारतीय स्‍टेट बैंक (SBI) स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया यानि कि एसबीआई भारत का सबसे बड़ा बैंक माना जाता है। इसे भारत का सबसे बड़ा बैंक मानने की कई वजह हैं।