संसार में सबसे महंगी वस्तु क्या है?

संसार में सबसे महंगी वस्तु क्या है?

इसे सुनेंरोकेंआइए आपको भी बताते हैं कि वो एेसी कौन सी वस्तु है जिसकी कीमत इतनी ज्यादा है। इस चीज का नाम है एंटीमैटर। जिसे दुनिया की सबसे महंगी वस्तु माना जाता है। इसे प्रतिपदार्थ भी कहा जाता है।

गूगल दुनिया में सबसे महंगा घर किसका है?

इसे सुनेंरोकें’एंटिलिया’ के बारे में इस पत्रिका ने लिखा कि रिलायंस इंडस्ट्रीज व्यवसायी मुकेश अंबानी का मुंबई स्थित 27 मंजिला घर ‘एंटिलिया’ धरती पर सबसे महंगा घर है. 400,000 वर्ग फुट में फैला यह घर 2010 में बनकर तैयार हुआ था. इसकी कीमत एक से दो बिलियन डॉलर बताई जाती है. इस घर को वास्तु-शास्त्र को ध्यान में रखकर बनाया गया है.

सबसे अच्छा मकान किसका है?

इसे सुनेंरोकेंमुकेश अंबानी का घर एंटीलिया 27 मंजिल का है जो कि मुंबई के अल्‍टामाउंट रोड पर स्थित है इसमें 168 कारें पार्क करने की व्‍यवस्‍था है। इसके छत पर तीन हेलीपैड भी हैं, 1 अबर डॉलर की लागत से बनने वाले इस 27 मंजिला आलीशान बंगले में मंदिर, बगीचा, होम थिएटर, हेल्‍थ सेंटर जैसी कई आधुनिक सुविधाएं मौजूद हैं।

1 ग्राम यूरेनियम की कीमत कितनी है?

इसे सुनेंरोकेंइसकी 1 ग्राम की कीमत 31 लाख 25 हजार करोड़ रुपए है. इसे दुनिया का सबसे महंगा पदार्थ माना जाता है.

एंटीमैटर की कीमत कितनी है?

इसे सुनेंरोकेंएंटीमैटर के एक ग्राम की कीमत 6.25 लाख करोड़ डॉलर है, यानी भारतीय रुपए में इसकी वैल्यू 433.93 लाख करोड़ रुपए है. वैज्ञानिकों का कहना है कि एंटीमैटर दरअसल एक पदार्थ के ही समान है, लेकिन उसके एटम के भीतर की हर चीज उलटी है.

भारत में सबसे महंगा पानी कौन पीता है?

इसे सुनेंरोकेंअब बात मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी की ही ले लीजिए, एक रिपोर्ट के मुताबिक नीता अंबानी दुनिया का सबसे महंगा पानी पीती हैं। इस पानी के एक घूंट की कीमत लाखों में हैं।

भारत में सबसे महंगा महल कौन सा है?

इसे सुनेंरोकेंAntilia (एंटीलिया) एंटीलिया भारत का सबसे महंगा घर तो है ही दुनिया के टॉप घरों में भी शामिल है फोर्ब्स पत्रिका (forbs magazine) के मुताबिक एंटीलिया की मार्केट वैल्यू करीब 6000 करोड़ रुपए हैं।

भारत में सबसे सुंदर घर किसका है?

इसे सुनेंरोकेंशहर के पिपलोद में रहने वाले डॉ. अश्विन के घर को अगस्त, 2015 में इंडियन आर्किटेक्ट एंड बिल्डर इंस्टीट्यूट द्वारा ‘बेस्ट आर्किटेक्चर-2015’ की कैटेगरी में फर्स्ट प्राइज दिया गया।

सबसे बड़ा हाउस कौन सा है?

इसे सुनेंरोकें1- एंटीलिया (Antilia) मुंबई, भारत दुनिया में सबसे बड़ा घर हमारे भारत में मुकेश अम्बानी का है। जो दुनिया के सबसे अमीर लोगों में भी शामिल हैं।

1 ग्राम हीरे की कीमत कितनी है?

इसे सुनेंरोकेंआज से 10 साल पहले सोने का भाव 10 हजार रुपये प्रति 10 ग्राम था. आज इसका भाव 45-50 हजार के बीच है. इसका मतलब है कि 10 साल पहले सोने में निवेश करने वालों को शानदार मुनाफा हुआ है. हीरे की कीमत भी आसमान छू रही है.

पैलेडियम की कीमत कितनी है?

इसे सुनेंरोकें2016 की शुरुआत से 2020 तक, पैलेडियम के शेयर की कीमत लगभग $ 450 प्रति औंस से 500% से अधिक बढ़ कर $ 2000 प्रति ओस तक पहुंच गया।