मोबाइल से बैंक खाता कैसे खोलें?

मोबाइल से बैंक खाता कैसे खोलें?

ऎसे खोलें अपना बैंक अकाउंट

  1. एप को डाउनलोड कर ओपन करें
  2. इसके आद आपसे आपके आधार कार्ड का क्यूआर कोड स्कैन करने के लिए कहा जाएगा आप वैसा ही करें। इसके बाद आपको अपना पैन कार्ड स्कैन करने के लिए कहा जाएगा, आप वैसा ही करें।
  3. इसके बाद आपको अपने नए बैंक अकाउंट से संबंधित सारी जानकारियां मिल जाएगी।

बैंक में खाता कैसे खोला जाता है?

बैंक में खाता कैसे खुलवाए (How to Open An Account in a Bank)

  1. खाता खोलने के लिए आपको बैंक में जाकर बैंक अकॉउंट का फॉर्म लेना होगा |
  2. यह फॉर्म बिलकुल निशुल्क होता है |
  3. फॉर्म लेने के बाद आपको उसे सही-सही भरना होगा |
  4. इस फॉर्म में आपको अपनी पर्सनल जानकारी भरनी होगी |

यूनियन बैंक ऑनलाइन खाता कैसे खोलें?

इसे सुनेंरोकेंऑनलाइन आवेदन करें-https://icmt.unionbankofindia.co.in/account/ लिंक पर जाएँ. अपना विवरण भर कर पहचान एवं पते के चयनित साक्ष्य दस्तावेज़ के साथ खाता खोलने के लिए चुनी हुई शाखा में जाएँ. टैबुलस बैंकिंग- 922-300-9696 पर मिस्ड काल करें. खाता खोलने के लिए बैंक अधिकारी आपके पास आयेगा*.

खाता कितने रुपए में खुलता है?

इसे सुनेंरोकेंबैंक ने बचत खातों में न्यूनतम औसत बैलेंस बनाए रखने की आवश्यकता को 11 मार्च 2020 के बाद से माफ कर दिया है. यानी 11 मार्च 2020 के बाद से अगर किसी व्यक्ति के खाते में 3000 रुपये से भी कम हैं तो बैंक द्वारा इसपर कोई चार्ज वसूला नहीं जाएगा. साथ ही ग्राहक चाहें तो जीरो रुपये बैलेंस के साथ भी अपने खाते को खोल सकते हैं

कौन से बैंक में खाता खुलवाना चाहिए?

इसे सुनेंरोकेंभारतीय स्‍टेट बैंक (SBI) की तरफ से बताया गया है कि अगर कोई व्‍यक्ति किसी बैंक में सेविंग बैंक अकाउंट खोलना चाहता है तो उसे कुछ डॉक्‍यूमेंट्स की जरूरत पड़ेगी. बैंक में खाता खुलवाने के लिए बैंक से मिले फॉर्म को भरकर और जरूरी डॉक्‍यूमेंट्स इसके साथ लगाकर आप अपना अकाउंट खुलवा सकते हैं

कौन सी बैंक में खाता खुलवाना चाहिए?

यूनियन बैंक किस फॉर्म कैसे भरें?

इसे सुनेंरोकेंStep 1: Union Bank KYC फॉर्म के सबसे ऊपर आपको अपना पूरा नाम लिखना है। ध्यान रहे कि आप अपना वह नाम ही लिखे जो आपकी आईडी प्रूफ में दिया गया है और साथ ही पूरा नाम आपको बड़े और साफ अक्षरों में लिखना है। Step 2: फिर अपने नाम के ठीक नीचे आपको अपने पिता का नाम लिखना है और husband को cutt कर देना है।

यूनियन बैंक कितना ब्याज देता है?

ब्याज दरें – जमा

रुपये से कम 2 करोड़
अवधि ब्याज दर
1 वर्षों 5