भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की स्थापना कब हुई थी?

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की स्थापना कब हुई थी?

इसे सुनेंरोकेंभारतीय क्रिकेट नियन्त्रण बोर्ड (बी॰सी॰सी॰आई॰) ने भारत में क्रिकेट के लिए राष्ट्रीय शासकिय निकाय है। बोर्ड के एक समाज, तमिलनाडु सोसायटी पंजीकरण अधिनियम के तहत पंजीकृत के रूप में दिसम्बर 1928 में गठन किया गया था।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड का अध्यक्ष कौन है?

इसे सुनेंरोकेंइंटरनैशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली को एक नई जिम्मेदारी मिल गई है। सौरव गांगुली को आईसीसी की क्रिकेट कमिटी का चेयरमैन चुना गया है। उनसे पहले इस पद पर टीम इंडिया के पूर्व टेस्ट कप्तान और गांगुली के साथी खिलाड़ी रहे अनिल कुंबले थे।

बीसीसीआई सचिव कौन है?

इसे सुनेंरोकेंवर्तमान में बीसीसीआई सचिव कौन है? वर्तमान समय में बीसीसीआई के मुख्य सचिव जय शाह है जो बीजेपी पार्टी के अध्यक्ष और भारत के गृहमंत्री श्रीअमित शाह के सुपुत्र है ।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के प्रथम अध्यक्ष कौन थे?

इसे सुनेंरोकें1928 में ब्रिटिश इंडस्ट्रलिस्ट ग्रांट गोवन बोर्ड के पहले प्रेसिडेंट बने थे।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड का मुख्यालय कहाँ है?

इसे सुनेंरोकेंभारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) का मुख्यालय मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में स्थित है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) का गठन दिसंबर 1928 में ‘अनंतिम’ नियंत्रण बोर्ड के रूप में किया गया था।

2021 में बीसीसीआई के अध्यक्ष कौन हैं?

इसे सुनेंरोकेंT20 World Cup 2021: बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बताया, एमएस धोनी के मेंटोर बनने से टीम इंडिया को कैसे होगा फायदा

क्या बीसीसीआई सरकारी संस्था है?

इसे सुनेंरोकेंBCCI का गठन 1928 में हुआ था और आज यह एक सरकारी संस्था है। बीसीसीआई का मुख्यालय मुंबई में स्थित है।

सौरव गांगुली की सैलरी कितनी है?

इसे सुनेंरोकेंबीसीसीआई के अध्यक्ष होने के साथ सौरव गांगुली को विज्ञापनों से भी पैसे मिलते हैं। कई बड़ी कंपनियों के विज्ञापन के लिए उन्होंने करार किया हुआ है। कई कंपनियों ने उन्हें ब्रांड एम्बेसडर भी बनाया हुआ है। एक रिपोर्ट के मुताबिक एक कंपनी के जूते के विज्ञापन के लिए उन्हें हर साल एक करोड़ 35 लाख रुपए मिलते हैं।