मूल स्थानांतरण प्रमाण पत्र क्या है?

मूल स्थानांतरण प्रमाण पत्र क्या है?

इसे सुनेंरोकेंस्थानांतरण प्रमाण पत्र को शाला प्रमुख द्वारा किसी छात्र /छात्रा या उसके माता -पिता या अभिभावक द्वारा लिखित आवेदन प्रस्तुत करने पर जारी किया जाता है। यह एक अत्यंत महत्वपूर्ण दस्तावेज है ,इसी के आधार पर विद्यार्थी को अन्य शाला में प्रवेश दिया जाता है।

ट्रांसफर सर्टिफिकेट क्या होता है?

इसे सुनेंरोकेंदरअसल जब किस व्यक्ति को उसके कार्यक्षेत्र में एक स्थान से दूसरे स्थान पर जाना पड़ता है या फिर कोई विद्यार्थी किसी विद्यालय में अपनी पढ़ाई को पूरा कर दूसरे विद्यालय में पढने के लिए जाता है तो उसे एक सर्टिफिकेट दिया जाता है। इसी सर्टिफिकेट को ट्रांसफर सर्टिफिकेट कहा जाता हैं।

कॉलेज में आवेदन कैसे लिखें?

इसे सुनेंरोकेंसविनय नम्र निवेदन है कि मैं आपके कॉलेज में Engineering का II Year का Student हूं। मैं आपको बताना चाहता हूं कि मैंने Foreign में पढ़ाई के लिए University of London में आवेदन किया था और मेरा Application स्वीकार कर लिया गया है और मुझे $3000 की Scholarship भी मिली है।

माइग्रेशन और ट्रांसफर सर्टिफिकेट में क्या अंतर है?

इसे सुनेंरोकेंट्रांसफर सर्टिफिकेट और माइग्रेशन सर्टिफिकेट में क्या अंतर है? – Quora. ट्रांसफर सर्टिफिकेट TC स्कूल छोड़ने पर एक स्कूल से दुसरे स्कूल मे प्रवेश के लिए दिया जाता है।। और माइग्रेशन सर्टिफिकेट स्कूल छोड़ने के साथ साथ अपना एजुकेशनल बोर्ड बदलने के लिए दिया जाने वाला स्वीकृति पत्रक होता है।

टी सी का मतलब क्या होता है?

इसे सुनेंरोकेंTC की सही full form तो यही हैं पर सभी लोग अपनी आवश्यकता अनुसार इसकी अलग अलग form बताते हैं जो की सही भी होती हैं पर ज्यादातर इस शब्द के लिए transfer certificate का ही इस्तेमाल होता है पर हम इस शब्द का अन्य शब्दों के लिए जैसे – Ticket Checker, Ticket Collector, Transmission Collector आदि के लिए भी इस्तेमाल किया जाता हैं …

स्कूल की मार्कशीट कैसे निकाले?

10 वीं & 12 वीं ओरिजनल मार्कशीट कैसे डाउनलोड करें

  • इसके लिए आपको सबसे पहले UPMSP की आधिकारिक वेबसाइट जाना होगा ।
  • फिर मार्कशीट डाउनलोड के ऑप्शन पर क्लिक करें ।
  • अब हाईस्कूल / इंटरमीडिएट का चयन करें और अपना पासिंग वर्ष का चुनाव करे ।
  • ओर अपना रोल नंबर डालें और अपनी मार्कशीट डाउनलोड करें ।