कन्हैया अष्टमी कितने तारीख को है?

कन्हैया अष्टमी कितने तारीख को है?

इसे सुनेंरोकेंकृष्ण जन्माष्टमी की तिथि और पूजा विधि 2021 इस वर्ष भगवान श्रीकृष्ण का जन्मोत्सव जन्माष्टमी का त्योहार 30 अगस्त,सोमवार के दिन मनाया जाएगा। भाद्रपद माह के कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि 29 अगस्त की रात 11 बजकर 25 मिनट से शुरू हो जाएगी जो 30 अगस्त की रात 02 बजे तक रहेगी।

कृष्ण का जन्म कितने बजे हुआ?

इसे सुनेंरोकेंकृष्ण का जन्म भाद्रपद मास में कृष्ण पक्ष में अष्टमी तिथि, रोहिणी नक्षत्र के दिन रात्री के १२ बजे हुआ था ।

कृष्ण जन्माष्टमी का शुभ मुहूर्त कब है?

इसे सुनेंरोकेंश्रीकृष्ण जन्माष्टमी 2021 तिथि और मुहूर्त इसलिए देश भर में जन्‍माष्‍टमी 30 अगस्‍त को मनाई जाएगी। पूजा का शुभ मुहूर्त 30 अगस्‍त की रात को 11 बजकर 59 मिनट से 12 बजकर 44 मिनट तक रहेगा।

जन्माष्टमी कब है फोटो?

इसे सुनेंरोकेंपंचांग के अनुसार 30 अगस्त 2021, सोमवार को भाद्रपद मास की कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि का विशेष धार्मिक महत्व है. इसी दिन कान्हा यानि भगवान श्रीकृष्ण का जन्मोत्सव मनाया जाता है.

श्री कृष्ण जी का वार कौन सा है?

इसे सुनेंरोकेंश्रीकृष्ण चंद्रवंशी हैं और चंद्रदेव उनके पूर्वज। चंद्रदेव के पुत्र बुध हैं, इसलिए भगवान ने जन्म के लिए बुधवार का दिन चुना।

लड्डू गोपाल की छठी कब है 2021?

इसे सुनेंरोकेंLord Krishna Chathi 2021: जानिए भगवान कृष्ण की छठी की पूजा की तिथि और पूजा विधि Lord Krishna Chathi 2021 भगवान कृष्ण के जन्म के छठे दिन उनकी छठी मनाई जाने की भी परंपरा है। इस साल कृष्ण जी की छठी का पूजन 04 सितंबर दिन शनिवार को मनाया जाएगा। आइए जानते हैं कृष्ण छठी पूजन की विधि और इसकी पौराणिक मान्यता के बारे में…

जन्माष्टमी का उपवास कब खुलता है?

इसे सुनेंरोकेंजन्माष्टमी का त्योहार हर साल भाद्रपद मास के कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि को मनाया जाता है। धार्मिक मान्यता के अनुसार, इस दिन भगवान श्रीकृष्ण का जन्म हुआ था। भगवान श्रीकृष्ण के भक्तों को इस खास दिन का बेसब्री से इंतजार रहता है। इस दिन लोग रात 12 बजे बाल गोपाल की पूजा करने के बाद व्रत खोलते हैं।

कृष्ण जन्म कितने बजे होगा 2021?

इसे सुनेंरोकेंश्रीकृष्ण जन्मोत्सव 2021 मुहूर्त इस वर्ष श्रीकृष्ण जन्मोत्सव का शुभ मुहूर्त 30 अगस्त को रात 11 बजकर 59 मिनट से देर रात 12 बजकर 44 मिनट तक है। इस समय में आप बाल गोपाल श्रीकृष्ण का जन्मोत्सव मनाएं और भजन-कीर्तन करें। जन्माष्टमी पूजा के लिए यह मुहूर्त उत्तम है।

जन्माष्टमी कैसे मनाई जाती है?

इसे सुनेंरोकेंभगवान श्रीकृष्ण का आशीर्वाद और कृपा पाने के लिए इस दिन लोग उपवास रखने के साथ विधि-विधान से पूजा और भजन करते हैं। मंदिरों में विशेष सजावट करके भगवान की प्रक्टोत्सव को विशेष उत्साह के साथ मनाया जाता है। कुछ स्थानों में दही-हांडी का भी उत्सव रखा जाता है।

2021 में जन्माष्टमी पूजा कब है?

इसे सुनेंरोकेंहर साल भगवान श्री कृष्ण की जन्म तिथि को जन्माष्टमी के रूप में मनाते हैं. साल 2021 के जन्माष्टमी का पर्व 30 अगस्त यानी आज है.