पटवारी के लिए क्या योग्यता चाहिए?

पटवारी के लिए क्या योग्यता चाहिए?

Patwari Ke Liye Yogyata

  • पटवारी बनने के लिये आपके पास 10th, 12th पास की मार्कशीट होना आवश्यक है।
  • पटवारी बनने के लिये आपके पास ग्रेजुएट की डिग्री होना भी आवश्यक है।
  • आपके पास सरकारी मान्यता प्राप्त संस्था से किया हुआ 1 वर्ष का कंप्यूटर डिप्लोमा (DCA, PGDCA) एवं CPCT सर्टिफिकेट भी होना आवश्यक है।

पटवारी में कौन कौन से सब्जेक्ट आते हैं?

इसे सुनेंरोकेंऑनलाइन लिखित परीक्षा में विभिन्न विषयों अर्थात सामान्य ज्ञान, सामान्य गणित और सामान्य योग्यता, सामान्य हिंदी, ग्रामीण अर्थव्यवस्था और पंकहायती राज शामिल हैं। ऑनलाइन लिखित परीक्षा में कुल प्रश्न 100 हैं और प्रत्येक प्रश्न में 1 अंक होता है। उम्मीदवारों को 90 मिनट के भीतर प्रश्न पत्र पूरा करने की जरूरत है।

पटवारी फॉर्म भरने के लिए क्या क्या डॉक्यूमेंट चाहिए?

Patwari Bharti के लिए आवश्यक दस्तावेज

  • आधार कार्ड
  • ड्राइविंग लाइसेंस ,
  • पैन कार्ड व अन्य
  • शिक्षा प्रमाण पत्र,
  • जाति प्रमाण पत्र,
  • निवास प्रमाण पत्र
  • पहचान पत्र – वोटर आईडी कार्ड,
  • पासपोर्ट साइज फोटो,

पटवारी के लिए कितनी उम्र चाहिए?

इसे सुनेंरोकेंपटवारी के लिए आयु सीमा (Age Limit for Patwari) इस पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार की आयु 18 से 38 वर्ष तक होनी चाहिए.

पटवारी भर्ती कब आएगी?

इसे सुनेंरोकेंMp Patwari Recruitment 2021 | मध्य प्रदेश पटवारी 4000 पदों पर भर्ती Mp Patwari Recruitment 2021 राजस्व विभाग मध्य प्रदेश में मध्य प्रदेश राज्य के होनहार महिला पुरुष उम्मीदवारों के लिए मध्य प्रदेश व्यापम ने पटवारी पदों पर की भर्ती के लिए Mp Vyapam Exam अधिसूचना प्रकाशित करने वाली है।

पटवारी में कितने पेपर होते हैं?

इसे सुनेंरोकेंसभी में 300 प्रश्न होंगे और प्रत्येक प्रश्न में 2 अंक होंगे।

पटवारी का सिलेबस क्या है 2021?

इसे सुनेंरोकेंदिये गये शब्दों की संधि एवं शब्दों का संधि-विच्छेद। उपसर्ग एवं प्रत्यय-इनके संयोग से शब्द-संरचना तथा शब्दों से उपसर्ग एवं प्रत्यय को पृथक करना, इनकी पहचान। समस्त (सामासिक) पद की रचना करना, समस्त (सामासिक) पद का विग्रह करना।

मध्यप्रदेश में पटवारी की वैकेंसी कब निकलेगी?

इसे सुनेंरोकेंMp Patwari Recruitment 2021 राजस्व विभाग मध्य प्रदेश में मध्य प्रदेश राज्य के होनहार महिला पुरुष उम्मीदवारों के लिए मध्य प्रदेश व्यापम ने पटवारी पदों पर की भर्ती के लिए Mp Vyapam Exam अधिसूचना प्रकाशित करने वाली है।

पटवारी में पास होने के लिए कितने नंबर चाहिए?

इसे सुनेंरोकेंपटवारी भर्ती एग्जाम के रिजल्ट को लेकर अभ्यार्थी बेहद उत्साहित है। माना जा रहा है कि एग्जाम में 190 से 200 अंक पाने वाले कैंडिडेंट्स के चयन की दौड़ में शुरू हो सकती है।

एमपी में पटवारी की वैकेंसी कब तक आएगी?

इसे सुनेंरोकेंपटवारी की वैकेंसी अगस्त और सितंबर 2022 के बीच आएगी। MP पटवारी फॉर्म में क्या क्या डॉक्यूमेंट चाहिए? MP पटवारी फॉर्म में शैक्षणिक योग्यता प्रमाण पत्र, जाती प्रमाण पत्र, पहचान पत्र, निवास प्रमाण पत्र, जन्म तिथि प्रमाण पत्र, रोजगार पंजीयन प्रमाण पत्र और पासपोर्ट साइज फोटोग्राफ चाहिए।

मध्यप्रदेश में पटवारी की भर्ती कब होगी?

इसे सुनेंरोकेंMPPEB विभिन्न जिलों में MP में 4000 पटवारी (पटवारी) के रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू कर सकता है । मध्य प्रदेश पटवारी रिक्ति 2021 भारती के लिए पंजीकरण आगामी दिनों में शुरू हो सकता है। एमपी व्यापम पटवारी भर्ती परीक्षा वर्ष 2021 में आयोजित होने की संभावना है।