मस्कारा का अर्थ क्या होता है?

मस्कारा का अर्थ क्या होता है?

इसे सुनेंरोकेंमस्कारा आंखों में लगाई जाने वाली काजल का ही एक रूप है लेकिन जहाँ काजल आंखों की पलक के निचले हिस्से में लगाया जाता है वहीं मस्कारा आंखों की पलकों पर उगे बालों पर लगाया जाता है ताकि वे और भी आकर्षक लग सके।

सबसे अच्छा मसकारा कौन सा है?

सबसे अच्छे मस्कारा के नाम

  • लॉरियल पेरिस कॉस्मेटिक्स वॉल्यूमिनस लैश पैराडाइज वाटरप्रूफ मस्कारा
  • मेबेलिन न्यू यॉर्क लैश सेंसेशनल मस्कारा वाटरप्रूफ
  • लैक्मे आईकॉनिक लैश कर्लिंग मस्कारा
  • मेबेलिन न्यू यॉर्क ग्रेट लैश क्लियर मस्कारा फॉर लैश एंड ब्रो
  • लॉरियल पेरिस वॉल्यूम मिलियन लैश मस्कारा
  • ब्लू हैवन वॉक फ्री ग्रीन पैक मस्कारा

पलकों पर मस्कारा कैसे लगाते हैं?

इसे सुनेंरोकेंनिचली पलकों के लिए भी ऐसा करें – नीचे वाली पलकों पर भी ब्रश की मदद से मस्कारा लगाएं। जड़ों से सिरों तक बिलकुल ध्यान से मस्कारा लगाएं। नीचे की पलकें छोटी होती हैं, इसलिए इन पर मस्कारा लगाने के लिए ब्रश के अगले भाग का इस्तेमाल करें, जहां ब्रश के रेशे छोटे और बारीक होते हैं।

मसकारा कितने रुपए का आता है?

इसे सुनेंरोकेंअगर आप अपने ब्यूटी बजट को बढ़ाना नहीं चाहती हैं लेकिन अपनी खूबसूरती को भी निखारना चाहती हैं तो अच्छी क्वालिटी और सेफ मस्कारा आपके लिए सबसे सही रहेगा। इसका सबसे छोटा साइज मात्र 45-50 रुपे में उपलब्ध है। मस्कारा की दुनिया में कई बहुत ट्रस्टेड नाम हैं। इनका मस्कारा आपको 233 रुपए से 500 रुपए के बीच मिल जाएगा।

घर पर मसकारा कैसे बनाएं?

इसे सुनेंरोकेंइसे बनाने के लिए एक बाउल में थोड़ा सा नारियल का तेल, थोड़ा सा अलोवेरा जेल और अच्छी तरह से कद्दूकस किया हुआ बीज्वैक्स हल्की आंच पर पिघलाएं। जब यह अच्छी तरह से पिघल जाए तो इसमें कोको पाउडर या फिर घर में मौजूद हो तो कैप्सूल ऐक्टिवेटेड चारकोल को मिलाएं। जब यह मिश्रण अच्छी तरह से तैयार हो जाए तो इसे मस्कारा ट्यूब में डालें।

आइब्रो को कैसे सजाएं?

इसे सुनेंरोकेंअपनी आईब्रो को शेप देने के लिए सबसे पहले स्पूली ब्रश और आईब्रो पेंसिल का इस्तेमाल करें। एक लाइट कलर की पेंसिल लें। न्यूड या फिर पिंक कलर की फिर उसे आईब्रोज़ के नीचे लाएं। आईब्रो को इसी कलर पेंसिल से अंडरलाइन करें।