लिंक्ड डिवाइस क्या होता है?

लिंक्ड डिवाइस क्या होता है?

इसे सुनेंरोकेंWhatsApp पिछले कुछ समय से लिंक्ड डिवाइस या फिर मल्टी डिवाइस सपोर्ट पर काम कर रहा है. इस फीचर के आने से यूजर्स एक अकाउंट को मल्टीपल डिवाइस पर इस्तेमाल कर सकेंगे और वॉट्सऐप वेब की तरह उन्हें अपने मेन फोन को इंटरनेट से भी कनेक्ट करने की जरूरत नहीं पड़ेगी. पिछले कुछ महीनों से इस फीचर को लेकर लगातार अपडेट्स मिल रहे हैं.

ट्रूकॉलर से हम क्या क्या कर सकते हैं?

इसे सुनेंरोकेंTrueCaller एक ऐसा ऐप है जिसके जरिए इसके यूजर्स को कॉलर आईडी पता चलती है. अगर आप इसे यूज करते हैं तो जानते होंगे, लेकिन इसके बारे में नहीं जानते तो यह एक ऐसा ऐप है जो आपके नंबर पर आने वाली कॉल की डीटेल्स बताता है. डीटेल्स में कॉलर का नाम, लोकेशन और प्रोफेशन बताता है.

किसी दूसरे डिवाइस पर व्हाट्सएप का इस्तेमाल कैसे करें?

इसे सुनेंरोकेंअब आपको अपने सेकेंडरी डिवाइस पर उपलब्ध QR code को अपने Whatsapp अकाउंट से लिंक करने के लिए स्कैन करना होगा। लिंक करने के बाद, Whatsapp आपको अपने सेकेंडरी डिवाइस का इस्तेमाल करके मैसेज भेजने और रिसीव करने की परमिशन देगा। आप अपने पिछले मैसेजेज को सेकेंडरी डिवाइस से भी देख पाएंगे।

डिवाइस का मतलब क्या?

इसे सुनेंरोकेंडिवाइस Meaning in Hindi – डिवाइस का मतलब हिंदी में युक्ति ; उपकरण ; मशीन 2. किसी कार्य विशेष के वास्ते काम में आने वाली मशीन या औज़ार।

अपडेट व्हाट्सएप का क्या मतलब है?

इसे सुनेंरोकेंआप अपने डिवाइस के ऐप्लिकेशन स्टोर में जाकर WhatsApp आसानी से अपडेट कर सकते हैं. ध्यान दें, अगर आपको कोई ऐसा मैसेज मिलता है जिसे आपका WhatsApp वर्शन सपोर्ट नहीं करता, तो आपको WhatsApp अपडेट करना होगा. हमारा सुझाव है कि आप हमेशा WhatsApp का नया वर्शन ही इस्तेमाल करें.

व्हाट्सएप चालू करना है कैसे करें बताइए?

इसे सुनेंरोकेंWhatsApp Account कैसे बनाये? चालू करने के लिए सबसे पहले WhatsApp Open करें, (पहली बार Open करते है तो “Terms of Service” का page show होगा, आप “Agree and Continue” बटन पर क्लिक करें. Next page खुलेगा, जिसमे आपको अपना Mobile नंबर डालना है, और “Next” Button पर क्लिक करें.

मोबाइल में ट्रूकॉलर कैसे डाउनलोड करें?

  1. ऐप को डाउनलोड करने के लिए आपको सबसे पहले एंड्राइड प्ले स्टोर पर जाना होगा, इसके बाद यहाँ इस ऐप के लिए सर्च करना होगा।
  2. अब जैसे ही आप इस ऐप के लिए खोज करने के लिए टाइप करने के बाद सर्च का बटन दबाते हैं तो आपको यह ऐप मिल जाता है।
  3. आपको इसके बाद इस ऐप को इनस्टॉल करने के लिए इसपर एक बार फिर से टैप करना होगा।