बीएसएफ में हाइट कितना मांगता है?

बीएसएफ में हाइट कितना मांगता है?

इसे सुनेंरोकेंBSF Me Kitni Height Chahiye अगर आप एक पुरुष है तो आपको इसमें जॉब पाने के लिए कम से कम हाइट BSF Ke Liye Height 170 CM होना जरुरी है. अगर आप एक महिला है तो आपको हाइट कम से कम 157 CM होना जरुरी है.

बीएसएफ में कितनी दौड़ मांगते हैं?

इसे सुनेंरोकेंबीएसएफ भर्ती 2022 चुनाव प्रक्रिया (BSF Recruitment Selection Process) 2. शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी) : बीएसएफ रिक्रूटमेंट 2022 में पुरुषों के लिए 5 किलोमीटर की दौड़ को 24 मिनट में पूर्ण करना होगा |

बीएसएफ वाले की सैलरी कितनी है?

इसे सुनेंरोकेंइतनी मिलेगी सैलरी (Pay Scale) सभी पात्रताओं और मापदंडों को पूरा करके नौकरी (BSF Jobs) पाने वाले उम्मीदवारों को पे मैट्रिक्स लेवल -3, पे स्केल 21,700 रुपये से 69,100 रुपये तक वेतन मिलेगा।

बीएसएफ में भर्ती होने के लिए क्या क्या करना पड़ता है?

इसे सुनेंरोकेंअभ्यर्थियों की आयु 18 वर्ष से 23 वर्ष होनी चाहिए. अभ्यर्थियों का चयन, पीएसटी, पीईटी, डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन, ट्रेड टेस्ट, लिखित परीक्षा और मेडिकल परीक्षा के बाद किया जाएगा. इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट rectt.bsf.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे.

बीएसएफ में लड़कियों की हाइट कितनी मांगते हैं?

इसे सुनेंरोकेंबीएसएफ पुरुष उम्मीदवार की उंचाई 170 cm होना चाहिए. और महिला अभ्यर्थी की हाइट कम से कम 157 cm होना चाहिए. आरक्षित श्रेणी के अभ्यर्थियों को नियमानुसार उम्र-सीमा में छुट दिया जाता है. छाती (Chest) कम से कम 80 cm हो और फुलाने पर 85 cm होना चाहिए.

बीएसएफ में जाने के लिए कितनी पढ़ाई चाहिए?

इसे सुनेंरोकेंबीएसएफ में नौकरी करने के इच्छुक उम्मीदवार कम से कम 10 वीं कक्षा पास होने चाहिए. इसमें विभिन्न पदों के अनुसार अलग-अलग शिक्षा की आवश्यकता होती है. ऊंचाई: महिलाओं के लिए 157 सेमी और पुरुषों के लिए 170 सेमी है. यहां विभिन्न पदों के लिए अलग-अलग ऊंचाई योग्यता की आवश्यकता होती है.

आर्मी में लड़कियों की हाइट कितनी होनी चाहिए 2021?

इसे सुनेंरोकेंयदि आप एक महिला है और आप यह जानना चाहती है कि इंडियन आर्मी में सिलेक्शन के लिए लड़कियों की हाइट कितनी होनी चाहिए, तो हम आपको बता दे कि इसके लिए आपकी मिनिमम हाइट 152 सेंटी मीटर तक होनी चाहिए, तभी आप इस पद के लिए योग्य मानी जाती है। यदि आपकी हाइट 152 सेंटी मीटर से कम है तो इंडियन आर्मी में भर्ती नहीं हो सकती।