महत्वाकांक्षी योजना क्या है?

महत्वाकांक्षी योजना क्या है?

इसे सुनेंरोकेंआयुष्मान योजना भारत सरकार की एक महत्वाकांक्षी स्कीम है। इसका मकसद देश में रह रहे गरीब लोगों को हर साल 5 लाख रुपये का बीमा कवर देना है। भारत में बड़े पैमाने पर ऐसे गरीब लोग रहते हैं, जो बीमार होने पर अपने इलाज का खर्च वहन नहीं कर सकते हैं।

कौन सी योजना के तहत?

PM Modi Yojana को चलाने का मुख्य उद्देश्य देश के विभिन्न वर्गो को सशक्त बनाना,आत्मनिर्भर बनाना तथा देश के विभिन्न वगों को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी योजना के लाभो को प्रदान करना है।…Features PM Modi Yojana 2022.

योजना का नाम PM Modi Yojana
आवेदन का प्रकार Online/Offline
उद्देश्य अच्छी सुविधा प्रदान करना

उस्मान भारत दिवस कब मनाया जाता है?

इसे सुनेंरोकें23 सितंबर 2021 को केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री मनसुख मांडवीया आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना की तीसरी वर्षगांठ का उद्घाटन करेंगे। जिसे आरोग्य मंथन 3.0 के रूप में मनाया जाएगा। इस वर्ष गाठ को आयुष्मान भारत दिवस के रूप में भी मनाया जाता है।

आयुष्मान भारत दिवस कब मनाया जाता है?

इस योजना को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 14 अप्रैल 2018 को भीमराव अम्बेडकर की जयन्ती के दिन झारखंड के राँची जिले से आरम्भ किया।…

आयुष्मान भारत योजना
देश भारत
मन्त्रालय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय
प्रमुख लोग नरेन्द्र मोदी
शुरू अप्रैल 1, 2018

आयुष्मान भारत के सीईओ कौन है?

आयुष्मान भारत योजना
देश भारत
मन्त्रालय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय
प्रमुख लोग नरेन्द्र मोदी
शुरू अप्रैल 1, 2018

30 अप्रैल 2021 को कौन सा दिवस मनाया गया?

इसे सुनेंरोकेंअंतर्राष्ट्रीय जैज दिवस हर साल 30 अप्रैल को मनाया जाता है। 2021 में 10वें संस्करण में शांति निर्माण पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा और इसे कई गतिविधियों के द्वारा संरचित किया जाएगा: गोल मेज सम्मलेन और संगीत समारोह जिसमें सांस्कृतिक विरासत और परंपराओं पर प्रकाश डाला जायेगा।

30 अप्रैल कौन सा दिवस मनाया जाता है?

इसे सुनेंरोकेंनवंबर 2011 में, UNESCO के महा सम्मेलन ने 30 अप्रैल को “अंतर्राष्ट्रीय जैज दिवस” ​​घोषित किया था।